• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

कर्क राशिफल 2019

Author: --- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:02:27 PM

कर्क राशिफल 2018 भविष्यफल 2019 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए यह साल कई मायनों में अच्छा रहने वाला है। नौकरी और व्यवसाय में बेहतर परिणाम मिलेंगे और स्थिति पहले की तुलना में और अधिक मजबूत होगी। वहीं छात्र जातकों को इस वर्ष परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा कर्क राशिफल 2022

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए यह साल आपको भरपूर मौक़ा देगा। इस वर्ष आपके योग में कोई बड़ा धन लाभ है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि की प्रबल संभावनाएं बन रही है। क़ारोबार से भी आपको जमकर मुनाफ़ा होगा। विदेशी स्रोतों से आमदनी प्राप्त होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। आपके ख़र्च में भी वृद्धि की संभावना है। पैसों को सोच समझकर ख़र्च करें। पिताजी की ओर से आपको किसी प्रकार का आर्थिक लाभ मिल सकता है। किसी को पैसे उधार देने से बचें वरना नुकसान हो सकता है। दीर्घकालीन निवेश के लिए यह समय उत्तम चल रहा है। साल का अंतिम चरण आपके लिए ज्यादा लाभदायक सिद्ध होगा। हाथ में पैसे रहने से आप निवेश या बचत की योजनाओं को साकार कर सकेंगे। पैतृक का़रोबार में विस्तार होगा और आपको इसमें मुनाफ़ा होगा और आपकी आर्थिक उन्नति होगी। साल के प्रारंभ में आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी परंतु घबराए नंही इस समय आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। यदि आप रियल स्टेट से जुड़े हुए हैं तो आपको धीमी गति से वृद्धि हो सकती है। साल के मध्य में धन हानि हो सकती है इसलिए इस दौरान धन को लेकर सावधानी बरतें और बेहद सोच समझकर निवेश करें। इस समय शेयर बाज़ार में पैसे लगाने को लेकर भी कोताही बरतें। हालांकि थोड़े समय के बाद स्थिति फिर से आपके अनुकूल हो जाएगी।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार करियर

नौकरी कर रहे जातकों को इस साल अधिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपके कुशल कार्यों को सराहा जाएगा। सीनियर्स आपके कार्य की तारीफ़ करेंगे। इस साल आपके योग में प्रमोशन है। मनचाही जगह पर आपका प्रमोशन हो सकता है। वहीं जो जातक नौकरी की तलाश में हैं उनके बढ़िया नौकरी मिलने की संभावना है। इंजीनियरिंग क्षेत्र में काम कर रहे जातकों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। तकनीकि क्षेत्र में योगदान देने वालों के लिए यह साल बढ़िया सौगात लेकर आएगा। साल की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, परंतु इसका मध्य और अंतिम भाग आपके लिए कई सुनहरे अवसर लेकर आएगा। सरकारी क्षेत्र काम करने वाले जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा, हालांकि आपकी पोस्टिंग मनचाही जगह पर हो सकती है। लोहा, कच्चे तेल, सीमेंट करने वाले जातकों को अधिक लाभ मिलने के संकेत हैं। हालांकि कोयला क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। साल के अंत में खासकर नवंबर-दिसंबर में आपको कई ऐसे मौक़े मिलेंगे जो आपके करियर को ऊँचाई तक पहुँचाने में मदद करेंगे। ऐसे मौके को भुनाने के लिए तैयार रहें। इस वर्ष हैल्थ सेक्टर ग्रोथ करेगा। ऐसे में जो जातक इस क्षेत्र में करियर बना रहे हैं या फिर बनाना चाहते हैं तो यह साल उनके लिए उम्मीदों से भरा रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

कर्क राशि वाले छात्रों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। कड़ी मेहतन के बलबूते परीक्षा में उनको सफलता मिलेगी। इस वर्ष आपका मुख्य ध्यान पढ़ाई में ही रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की संभावनाएं हैं। इंजीनियरिंग और प्रोफ़ेशलन कोर्स से जुड़े छात्रों को इस वर्ष ज़बरदस्त सफलता मिलेगी। वहीं जो छात्र रिसर्च क्षेत्र से जुड़े हैं उनको भी इस साल फ़ायदा होगा। अपने गुरुजनों का सम्मान करें। परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी। जो छात्र सरकारी सेवा में जाने के लिए कोचिंग कर रहे हैं अथवा तैयारी कर रहे हैं उनको इस वर्ष इसमें सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए आप किसी प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान से जुड़ेंगे। यह आपके करियर के लिए भी बेहतरीन होगा। यदि आप स्किल एजुकेशन को लेकर गंभीर हैं तो यह आपके लिए अच्छी दिशा हो सकती है। एमबीए कर रहे छात्रों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। साल के मध्य में पढ़ाई-लिखाई से आपका ध्यान भटक सकता है। इस समय पढ़ाई की बजाय आपका ध्यान कहीं और होगा जो आपके लिए ठीक नहीं होगा। अच्छा होगा कि आप अपने स्टडी पर ही फोकस करें। परीक्षा के समय तनाव लेने की ज़रुरत नहीं है, बल्कि इस समय अपने मूड को फ्रेश रखें। इस साल शिक्षा के लिए समय आपके साथ है तो उसका भरपूर उपयोग करें।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

राशिफल 2019 कहता है कि इस वर्ष आपके घर में ख़ुशियाँ आएंगी। घर में कोई शुभ अथवा कोई मांगलिक कार्य के होने की प्रबल संभावना है। माता-पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और घर के सभी सदस्यों के से आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। आपको अच्छे काम में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। घर में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। घर में बड़े बुजर्गों की सेवा करें। इससे उनका आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। परिजनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी संभव है परंतु इसके बावजूद भी सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी। घर में भाई-बहनों का आपको पूरा समर्थन मिलेगा। ज़रुरत पड़ने पर आपको उनके द्वारा आर्थिक मदद भी मिल सकती है। इस वर्ष आप अपने परिवार के साथ किसी सुहावने ट्रिप पर जा सकते हैं। पिताजी को किसी प्रकार का आर्थिक लाभ हो सकता है। कभी-कभार काम का बोझ ज़्यादा रहेगा और आप अपने परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। दोस्तों अथवा भाई बहनों के साथ आप किसी ट्रिप में घूमने जा सकते हैं, परंतु ट्रिप को लेकर सावधानी अवश्य बरतें। इस दौरान अपने सामान का ध्यान रखें अन्यथा वह चोरी अथवा गुम हो सकता है। परिवार की ख़ुशहारी एवं शांति के लिए घर में धार्मिक कार्य (पूजा-पाठ, कथा, हवन आदि) का आयोजन हो सकता है।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

वैवाहिक जीवन के लिए यह साल मिलाजुला रहेगा। इस वर्ष आपको दाम्पत्य जीवन में अच्छे-बुरे दोनों ही प्रकार के अनुभव प्राप्त होंगे। किसी बात को लेकर साथी आपसे नाराज़ हो सकता है। इस दौरान आपको संयम एवं धैर्य से काम लेना होगा। जीवनसाथी की सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। इस दौरान उनके स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। साल के मथ्य में बच्चों का स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है एवं किसी चीज़ को लेकर वे ज़िद आदि कर सकते हैं। इस दौरान बच्चों को डांटने की बजाय प्यार से समझाएं। जुलाई से अक्टूबर तक बच्चों की सेहत पर अधिक ध्यान देना होगा। इस दौरान बच्चों को फंगस, इंफेक्शन आदि की समस्या हो सकती है। ऐसा होने पर डॉक्टर से तुरंत इसका उपचार कराएं। वहीं इसके बाद पुन दिसंबर में बच्चों को खांसी-जुकाम, निमोनिया आदि की शिकायत हो सकती है, इसलिए उनका ख़्याल रखें। इस साल नव दंपत्ति को संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वहीं अविवाहित जातक परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। अरेंज मैरिज को लेकर परेशान होने की ज़रुरत नहीं है। जीवनसाथी के बारे में पहले अच्छी तरह से पड़ताल कर लें और फिर उसके बाद किसी नतीजे पर पहुँचे। यदि मन किसी और के लिए प्रेम है तो इस बात को घर वालों से साझा करें।

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

इस साल प्रेम जीवन में आपको अधिक आनंद आएगा। आपके प्यार की डोर और भी मजबूत होगी। प्यार के लिए परिस्थितियां अनुकूल दिखाई दे रही है। प्रियतम के साथ घूमने-फिरने के तमाम मौक़े आएंगे। आप दोनों समर वैकेशन में कहीं हिल स्टेशन जा सकते हैं। प्रेम में प्रगाढ़ता के लिए आपको समय-समय पर साथी को कोई प्यार सा गिफ़्ट देना चाहिए। साल की शुरुआत में प्रेम में मर्यादा बनाए रखें। हालाँकि इस दौरान यह भी ध्यान दें कि कहीं कोई आपके प्यार पर नज़र तो नहीं गढ़ाए हुए है। किसी से दोस्ती का रिश्ता प्यार में बदल सकता है। प्यार की शुरुआत में सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से आप दोनों के बीच दूरी कम होगी परंतु ध्यान रखें चैटिंग करते समय मर्यादा का पूरा पालन करें अन्यथा साथी के सामने आपकी नकारात्मक छवि पेश हो सकती है। यदि आप किसी ऑफिस में काम कर रहे हैं तो सहकर्मी से प्यार संभव है, परंतु इस बात का ध्यान रखें आपका प्यार ऑफिस के काम काज को प्रभावित न करें, अन्यथा यह आपकी नौकरी का ख़तरा बन सकता है। वहीं यदि आप छात्र हैं तो किसी क्लासमेट के ऊपर आपका दिल आ सकता है, हालाँकि शुरुआत में यह एक तरफ़ा ही मोहब्बत होगी। बाद में उनको भी आपसे प्यार हो जाएगा।

भाग्य स्टार: 4/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए मिलाजुला रहेगा। किसी समस्या को लेकर बेचैनी अथवा तनाव रह सकता है जिससे आपकी सेहत में कमी देखी जा सकती है। साल के प्रारंभ आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप ऊर्जा से सराबोर रहेंगे। हालाँकि साल के मध्य में आपको पेट से संबंधित समस्याओं की शिकायत रह सकती है, लिहाज़ा स्वास्थ्य भोजन ही ग्रहण करें एवं स्वास्थ्य रहने के लिए पर्याप्त नींद लें। 2019 में ग्रहों की चाल बतलाती है आपको अपने अंदर नई शक्ति का संचार महसूस होगा। आप मानसिक शांति के लिए आध्यात्मिक कार्यों में रूचि लें, ऐसी संभावना है। कार्यों में बेमतलब की जल्दबाजी से दूर रहें तो बेहतर होगा। वहीं साल के मध्य में आपकी सेहत कमजोर रहेगी। इस समय खान-पान पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा आपको टॉयफाइड अथवा पेट से संबंधित रोग होने की संभावना है। रात्रि को हल्का भोजन करें, अन्यथा आपको अपच की शिकायत रह सकती है। प्रातः उठकर मॉर्निंग वॉक पर निकले। शारीरिक योगाभ्यास करें, निश्चित रूप से इससे आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। प्राणायाम एवं ध्यान से आपको मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। साल के अंत में आप स्वास्थ्य की दृष्टि से दुरुस्त रहेंगे और आपको इस समय सेहत का लाभ मिलेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2500
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved