• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

मिथुन राशिफल 2018: जानें मिथुन राशि के लिए कैसा रहेगा यह साल

Author: Hanumman Mishra | Last Updated: Wed 9 Aug 2017 1:51:00 PM

मिथुन राशि का चित्र

राशिफल 2018 में मिथुन राशि के जातकों के जीवन से जुड़े सभी ज़रुरी पहलुओं की संभावना को बताया गया है जिसे जानकर आप अपने आने वाले कल को और भी सुनहरा बना सकते हैं। इसके अलावा इसमें दिया गया है आपकी समस्याओं का आसान ज्योतिषीय उपाय। तो चलिए जानते हैं 2018 में आपके सितारे क्या कहते हैं।

राशिफल 2018 के अनुसार स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से वर्ष 2018 आपके लिए औसत रह सकता है। शनि की दृष्टि लग्न पर है आलस्य का भाव अधिक रहेगा। फ़लस्वरूप शरीर में वह स्फ़ूर्ति नहीं रहेगी जो अक्सर देखने को मिलती है। हालांकि सितम्बर के महीने तक गुरु ग्रह की दृष्टि भी आपके प्रथम भाव पर रहेगी जो बैलेंस बनाने की कोशिश करेगी लेकिन गुरु ग्रह भी आलस्य देने का काम करता है, हालांकि गुरु व्यवस्थापक ग्रह है जो अव्यवस्था से रोकेगा लेकिन आलस्य के चलते कोई बड़ी शारीरिक परेशानी न होने पाए इसका ख़्याल आपको रखना होगा। कब्ज, गैस, एसिडिटी जैसी कुछ परेशानियां कभी कभार परेशान कर सकती हैं। अत: खान पान पर संयम रखना ज़रूरी रहेगा। यदि कमर दर्द या नर्वस सिस्टम से जुड़ी कोई परेशानी पहले से है तो आपको अधिक सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

यदि आप अपने स्वास्थ्य जीवन के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो अभी ऑर्डर करें - स्वास्थ्य की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार शिक्षा

शिक्षा की दृष्टि से मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह साल सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सितम्बर तक गुरु का प्रभाव आपके पंचम भाव में रहेगा फलस्वरूप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी उपलब्धियाँ मिलने के योग हैं। उच्च शिक्षार्थियों को बृहस्पति की विशेष कृपा दृष्टि का लाभ मिलेगा। प्रारम्भिक शिक्षार्थी भी थोड़ी मेहनत से अच्छा लाभ प्राप्त कर पाएंगे। यदि आप कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो सितम्बर के बाद का समय अच्छा रहेगा। सामान्य शिक्षार्थियों को सितम्बर के बाद अधिक मेहनत करने की ज़रुरत रहेगी। क़ानून आदि की शिक्षा लेने वाले लोगों के लिए भी सितम्बर के बाद का समय अच्छी अनुकूलता देने का वादा कर रहा है।

शिक्षा की ज्योतिषीय रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने शैक्षणिक जीवन के बारे। इस रिपोर्ट के माध्यम से आप अपने एजुकेशन से जुड़े सभी सवालों का जवाब पा सकते हैं।

राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति

इस साल आर्थिक मामलों में आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। सितम्बर के महीने तक बॄहस्पति की दृष्टि आपके लाभ भाव में रहेगी फलस्वरूप लाभ के योग मजबूत रहेंगे। प्रयास करने पर कमाई के स्रोतों में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। हालांकि धन स्थान में बैठा हुआ राहु बचत करने में व्यवधान उत्पन्न कर सकता है। यानी सितम्बर तक आपकी कमाई में तो किसी भी तरह का व्यवधान आता नज़र नहीं आ रहा लेकिन बचत होने में बड़े सारे व्यवधान रह सकते हैं। सितम्बर 2018 के बाद स्थितियां बदल सकती है। उस समय आमदनी के स्रोत सामान्य रह सकते हैं लेकिन बचत करने की प्रवृत्ति बेहतर हो सकती है। पिछले दिनों आप बड़ी कोशिशों के बाद भी बचत नहीं कर पाए थे लेकिन इस समय कोशिश करने पर अच्छी बचत की संभावना है। कुल मिलाकर यह साल अच्छी कमाई वाला तो है लेकिन इसमें आपकी बचत भी कम है।

यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति सुधारना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - आर्थिक स्थिति की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य

यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है। यदि उम्र विवाह की हो चली है तो तैयारी कर लीजिए यह साल आपके घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न करवा सकता है। विशेषकर सितम्बर तक का समय सगाई व वैवाहिक प्रस्तावों के लिए काफ़ी अच्छा है। यदि युवा हो रहे हैं तो कोई दिल को अच्छा लग सकता है। इस बात का साहस भी आपके भीतर देखने को मिल सकता है कि आप अपने दिल की बात उनसे कह सकें जिसने आपका दिल चुराया है। कोशिश करें कि ये तमाम काम आप सितम्बर तक सम्पन्न कर लें। क्योंकि इसके बाद बृहस्पति का गोचर आपके छठे भाव में हो जाएगा और प्रेम व दाम्पत्य के छोटे से मामले में भी बड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी। इस समय कुछ आपसी विवाद भी रह सकता है। इस समय किसी विवादो को तूल देने की स्थिति में मामला घर से बाहर भी जा सकता है अत: सितम्बर के बाद निजी मामलों में सावधानी से काम लें।

यदि आप अपने प्रेम व वैवाहिक जीवन के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो ऑर्डर करें - प्रेम की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार काम-धंधा

कार्य व्यापार के लिए यह साल सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम देता हुआ नज़र आ रहा है। सितम्बर 2018 तक आपका कर्मेश गुरु आपके पंचम भाव में रहेगा जो आपकी बुद्धि और प्रज्ञा को मजबूत करने में सहायक बनेगा। कर्मेश गुरु लाभ भाव को भी देखेगा। ऐसे में यदि आप व्यापारी हैं तो आपको अच्छा खासा लाभ मिल सकता है। कार्यों में भी सफलता और उन्नत्ति की संभावनाएं नज़र आ रही हैं। यदि आप नौकरी पेशा हैं तो आपको सितम्बर के बाद के समय से अच्छी उम्मीदें रखनी चाहिए। उस समय आपका कर्मेश गुरु आपके छठे भाव में होगा जिससे नौकरी में अच्छा लाभ व पदोन्नति की सम्भावनाएं रहेंगी।

यदि आप अपने करियर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो ऑर्डर करें - करियर की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार भाग्य स्टार

साल 2018 को एक शब्द में बयां कर लिया जाय और उसका सबसे अच्छा तरीक़ा है भाग्य स्टार्स की संख्या। तो आप जान लें कि साल 2018 को पांच में से 4 स्टार्स देना चाह रहा है।

राशिफल 2018 के अनुसार उपाय

उपाय के रूप में ग़रीबों में गुलाब जामुन का वितरण करना चाहिए, साथ ही मौक़ा मिलने पर परिजनों के साथ गंगा स्नान या पवित्र स्थल पर स्नान करने जा सकते हैं।

'2018 त्रिकाल संहिता' में पाएँ विशेषतः आपके लिए तैयार 2018 का सटीक फलादेश

आपने अभी अपनी राशि के लिए सामान्य भविष्यवाणियाँ पढ़ी हैं। '2018 त्रिकाल संहिता' के माध्यम से आप विशेष रूप से अपने लिए सटीक फलादेश जान सकते हैं। वैदिक ज्योतिष के प्राचीन सिद्धान्तों पर आधारित '2018 त्रिकाल संहिता' विशेष रूप से आपके लिए तैयार की गई है, ताकि आप 2018 में सफलता और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ सकें। यह उन सपनों की कुंजी है जिन्हें आप खुली आँखों से हमेशा-से देखते रहे हैं–प्रसन्नता, उल्लास और सन्तोष से भरे वर्ष की कुंजी। इसमें आप पाएंगे प्रेम, विवाह, करिअर, परिवार, स्वास्थ्य और भी अनेक विषयों से जुड़ी भविष्यवाणियाँ। हम मानते हैं कि आप ख़ास हैं और इसीलिए 2018 त्रिकाल संहिता में हम आपको ऐसे सूक्ष्म विश्लेषण, सटीक भविष्यवाणियाँ और आसान उपाय देंगे, जो आपके लिए ही तैयार किए गए हैं। चुनें साल 2018 में दुःख-दर्द से आज़ादी, ख़ुशियों से भरा और एक बेहतर भविष्य, चुनें '2018 त्रिकाल संहिता' अभी -

More from the section: Horoscope 2448
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved