• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

Rashifal 2021 - राशिफल 2021 - Horoscope 2021 in Hindi

Author: -- | Last Updated: Thu 30 Jan 2020 3:28:51 PM

राशिफल 2021 (Rashifal 2021) के अनुसार जानिए सितारों की चाल आपके लिए आने वाले नए साल में क्या लेकर आने वाली है? इस नए साल में आपको सफलता मिलेगी या आपको अभी और इंतज़ार करना होगा ये सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप भी पढ़ें वार्षिक राशिफल 2021। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यफल के द्वारा आप जान सकते हैं कि व्यवसाय, नौकरी, धन, स्वास्थ्य, शिक्षा और पारिवारिक जीवन के लिहाज़ से आपका आने वाला नया साल कैसा रहेगा?

सिर्फ इतना ही नहीं इसके अलावा आप इस वार्षिक राशिफल से अपने पारिवारिक जीवन, अपने घर-परिवार, पारिवारिक जीवन, वैवाहिक जीवन और प्रेम जीवन के बारे में भी विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ दिए गए राशिफल के द्वारा आप अपनी सभी समस्याओं के समाधान प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आपको यहां आपकी सारी समस्याओं का ज्योतिषी उपाय भी मिलेगा जिनका पालन करने से आपको भविष्य में आने वाली अपनी हर समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है।

राशिफल 2021 के अनुसार आने वाला साल 2021 सभी 12 राशियों के जीवन में बेहद खास और महत्वपूर्ण बदलाव को लेकर आएगा जिसका प्रभाव आपके जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों पर पड़ेगा।

Read in English - Horoscope 2022

मेष राशिफल 2021

मेष राशिफल 2021मेष राशिफल 2021 के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए ये वर्ष कई मायनों में ख़ास रहने वाला है। खासकर मेष जातकों के करियर के लिहाज़ से ये साल काफी अच्छा जाने की उम्मीद है क्योंकि इस साल कर्मफल दाता शनि देव की आप पर अपार कृपा प्राप्त होगी। हालाँकि इस साल आपका धन खर्च काफी होने वाला है। वर्ष 2021 मेष राशि के छात्र जातकों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। हालांकि साल के अंत में गुरु बृहस्पति के शुभ प्रभाव के चलते मेष जातकों को परीक्षा में सफलता मिलेगी और इस साल आपकी विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा भी पूरा होगी। इसके अलावा इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा निराशाजनक रह सकता है। इस साल आपको अपने परिवार का ज़रूरी साथ नहीं मिलेगा और माता पिता की सेहत भी खराब होने के योग बन सकते हैं। इसके अलावा इस वर्ष मेष जातकों का वैवाहिक जीवन भी उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। करियर के लिहाज़ से ये साल आपके लिए सामान्य से बेहतर जाने की उम्मीद है। इस साल मेष जातकों और उनके जीवन साथी के बीच आपसी तालमेल का अभाव भी इस साल साफ़ देखा जाएगा। आपको अपने गुस्से पर ख़ास तौर से ध्यान देने की ज़रूरत होगी क्योंकि संभावना है कि आपके गुस्से की वजह से वैवाहिक जीवन में तनातनी अधिक रहेगी। वहीं बात करें अगर प्रेम में पड़े जातकों की तो यह वर्ष उन जातकों के लिए ख़ुशियाँ लेकर आ सकता है जो अपने पार्टनर के साथ प्रेम विवाह के बंधन में बंधना चाहते हैं।

मेष राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मेष राशिफल

वृषभ राशिफल 2021

वृषभ राशिफल 2021वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए ये वर्ष थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। वर्ष 2021 वृषभ राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। इस वर्ष आपको मन-चाहा ट्रांसफर मिल सकता है। इसके अलावा अगर वृषभ जातक अपनी नौकरी बदलने का सोच रहे हैं उन्हें इस वर्ष सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए ये साल मिले-जुले नतीजे लेकर आने वाला है। इस वर्ष जनवरी, अप्रैल के शुरूआती 14 दिन, साथ ही मई से जुलाई के अंतिम सप्ताह और फिर सितम्बर माह में मेष जातकों को सबसे अधिक धन प्राप्ति के योग बनते नज़र आ रहे हैं। शिक्षा के लिहाज़ से ये साल आपके थोड़ा ऊपर-नीचे होने वाला साबित हो सकता है जिसके चलते साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी कमजोर रहेगी। इसलिए आपको इस समय अपनी पढ़ाई का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत होगी। पारिवारिक पहलू के लिहाज़ से वर्ष 2021 वृषभ राशि वालों के लिए थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है क्योंकि साल की शुरुआत में ही आपके पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। ये तनावपूर्ण स्थिति विशेष तौर पर फरवरी तक चलेगी और आपको परेशानी होती रहेगी। इस वर्ष आपके वैवाहिक जीवन में भी थोड़ा तनाव रहेगा। प्रेम की दृष्टि से ये साल वृषभ जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। बात सेहत की करें तो इस वर्ष आपको अपना अत्यधिक ध्यान देने की ज़रूरत है क्योंकि स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी आपको समस्या दे सकती है।

वृषभ राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 वृषभ राशिफल

मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार ये वर्ष शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए काफी नयी उम्मीदें लेकर आने वाला साबित हो सकता है। जो छात्र विदेश जाकर उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनके लिये वर्ष 2021 में जनवरी से मई तक का समय बेहद अनुकूल रहने वाला है। इसके अलावा प्रेम की दृष्टि से भी यह साल मिथुन राशि के प्रेमी जातकों के लिए विवाह की सौगात लेकर आ सकता है। हालाँकि वर्ष 2021 में आपको अपने स्वास्थ्य का खासा ख्याल रखने की सलाह दी जाती है वरना स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। इस साल आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन बावजूद इसके आपको लगातार ही किसी ना ज़रिये से धन लाभ होता रहेगा। कुल मिलाकर अगर हम पूरे साल के हिसाब से बात करे तो कुछ महीने आपके लिए अत्यंत लाभकारी साबित होंगे और कुछ महीने आपके लिए थोड़े कष्टकारी भी साबित हो सकते हैं। इस साल व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है क्योंकि संभवतः आपका पार्टनर इस दौरान आपके विश्वास का फायदा उठाकर आपको नुकसान पहुँचा सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से भी ये साल आपके लिए कुछ ख़ास अच्छा नहीं होने वाला है। इस समय आपको अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा आपको वायु या रक्त से जुड़ी कोई समस्या साल भर परेशान कर सकती है।

मिथुन राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मिथुन राशिफल

कर्क राशिफल 2021

कर्क राशिफल 20212021 कर्क राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव भरा साबित होने वाला है। करियर के लिहाज़ से वर्ष 2021 कर्क राशि के जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। इस साल अप्रैल से सितंबर के मध्य तक के समय में आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि ये समय आपके लिए थोड़ा कठिनाईओं भरा रहने वाला है। इस समय भाग्य आपका साथ नहीं देगा। ऐसे में अपने कार्य स्थल पर आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मतभेद करने और किसी भी प्रकार की गलती करने से बचना होगा। आर्थिक पहलू के हिसाब से ये साल आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। इस समय आपको सरकारी क्षेत्र से आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। इस वर्ष आपके जीवन में पैसों की अच्छी स्थिति रहने के कारण आप अपने पुराने उधार और बिल आदि का भुगतान आसानी से कर सकेंगे। कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टि से

ये समय आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। शिक्षा के लिहाज़ से बात करें तो उच्च शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे विद्यार्थियों के लिए वर्ष 2021 में सितंबर से नवंबर का समय और अप्रैल से पहले का समय काफी अनुकूल रहेगा। इस समय उनको मन-चाहा फल मिलने की संभावना है। हालाँकि आपको इसके लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य के लिहाज़ से ये साल आपके लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं रहने वाला है क्योंकि इस समय आपको सेहत से जुड़ी कुछ दिक्कतें परेशान कर सकती हैं। ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

कर्क राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 कर्क राशिफल

सिंह राशिफल 2021

सिंह राशिफल 2021सिंह राशिफल 2021 के अनुसार यह साल सिंह जातकों के लिये उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। करियर के लिहाज़ से ये साल आपके लिए काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। इस साल आपकी अचानक से तरक्की होने का भी योग बन रहा है। हालाँकि अप्रैल और मई के बीच का समय आपके लिए थोड़ा चुनौती-पूर्ण रहेगा क्योंकि इस दौरान आपके अपने वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध बिगड़ सकते हैं। यूँ तो आर्थिक दृष्टि के लिहाज़ से ये साल आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा लेकिन ही ढंग से किया जाए तो अगस्त से अक्टूबर के बीच आप धन संचित कर पाने में भी सफल रहेंगे। इस साल आप अपनी आमदनी और अपने परिवार के सहयोग से धन अर्जित कर पाने में सफलता हासिल करेंगे। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में आपको मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। उच्च-शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए इस साल काफी ज़्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। इस साल स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस साल सिंह जातकों को हाथ, पेट, और गुर्दे से संबंधित बीमारियाँ परेशानी दे सकती है।

सिंह राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 सिंह राशिफल

कन्या राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021कन्या राशिफल 2021 के अनुसार कन्या जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है क्योंकि एक तरफ जहाँ साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी वहीं मध्य में आपको सावधान रहने की ज़रूरत होगी। करियर के लिहाज़ से भी ये साल ठीक ठाक ही रहने वाला है। साल के मध्य में अप्रैल से सितंबर के बीच आप अपनी पुरानी नौकरी को छोड़कर नई नौकरी ज्वाइन करने का बड़ा फैसला ले सकते हैं। यानी कि करियर के लिहाज से आपके लिए जनवरी, मार्च और मई के महीने काफी बेहतर रहेंगे। आर्थिक पहलू के लिहाज़ से ये समय आपके लिए अच्छा नहीं रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातक छात्रों के लिए ये समय थोड़ा नाज़ुक साबित होने वाला है। इस समय विद्यार्थियों के लिए केवल और केवल कठिन मेहनत ही एकमात्र उपाय होगा। पारिवारिक दृष्टि से ये साल ठीक-ठाक ही रहने वाला है। वैवाहिक जीवन के लिहाज़ से बात करें तो साल 2021 की शुरुआत में जो लोग अभी तक कुंवारे हैं उनके लिए जनवरी से अप्रैल तक का समय सबसे ज्यादा अनुकूल रहने वाला है। इस साल यूँ तो स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा जाने की उम्मीद है लेकिन इस वर्ष कुछ जातकों के मधुमेह की समस्या और मूत्र जलन तंत्र संबंधित रोग हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

कन्या राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 कन्या राशिफल

तुला राशिफल 2021

तुला राशिफल 2021साल 2021 तुला जातकों के लिए काफी उठा-पटक भरा रहने वाला है। तुला राशिफल 2021 के अनुसार तुला जातकों के लिए करियर के क्षेत्र के लिहाज़ से अच्छे फल देने वाला साबित हो सकता है। बिज़नेस के क्षेत्र से जुड़े जातक अगर बिज़नेस में पार्टनर-शिप करने की सोच रहे हैं तो इस साल थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि फरवरी से अप्रैल तक का समय आपको दिक्कत दे सकता है। आर्थिक दृष्टि के हिसाब से साल 2021 की शुरुआत बेहतर रहने वाली है। इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में भी साल 2021 तुला जातकों के लिए काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। पारिवारिक स्तर पर तुला जातकों के लिए ये साल ठीक-ठाक ही जाने वाला है। इस साल आपकी आपके घर से दूरी बनने की संभावना बनती नज़र आ रही है। ज़रूरी नहीं है कि ये दूरी पारिवारिक लड़ाई या किसी गलत वजह से ही हो ये दूरी काम में व्यस्तता के सिलसिले में भी हो सकती है या ये दूरी कहीं और जाकर काम करने की भी वजह से आ सकती है। वर्ष 2021 में तुला जातकों को उनके स्वास्थ के प्रति अत्यधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैसे तो किसी भी बड़े रोग की कोई समस्या नहीं है लेकिन स्वास्थ पर उचित ध्यान देकर आप छोटी-मोटी समस्या से भी बच सकते हैं।

तुला राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 तुला राशिफल

वृश्चिक राशिफल 2021

वृश्चिक राशिफल 2021वृश्चिक राशि के जातकों के लिए साल 2021 मिले-जुले परिणाम देने वाला साबित होगा। इस साल वृश्चिक राशि के जातकों के विदेश यात्रा पर जाने के योग बनते नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा आपको अपने स्वास्थ का भी विशेष ध्यान देने की सलाह दी जा रही है। करियर के लिहाज़ से वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये साल काफी काफी चुनौती-पूर्ण जाने वाला है। कोई भी काम करने से पहले सोच समझ लेने की सलाह दी जाती है अन्यथा बात आपकी नौकरी पर भी आ सकती है। वहीं आर्थिक पहलू के लिहाज़ से ये साल वृश्चिक जातकों के लिए काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। यूँ तो साल की शुरुआत में आपका बेशक थोड़ा ख़र्चा होगा लेकिन इस साल आप धन संचय करने में भी कामयाबी हासिल कर लेंगे। इसके अलावा आपका कोई वाद-विवाद चल रहा है तो इस साल आपको उसमें भी कामयाबी मिल सकती है। स्वास्थ के लिहाज़ से वृश्चिक राशिफल 2021 का ये समय मिला-जुला परिणाम लेकर आएगा। वैसे तो इस पूरे साल आपका स्वास्थ सामान्य रहेगा लेकिन पूरे वर्ष भर आपको कोई ना कोई छोटी मोटी समस्या परेशान कर सकती हैं, सावधान रहे।

वृश्चिक राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 वृश्चिक राशिफल

धनु राशिफल 2021

धनु राशिफल 2021राशिफल 2021 धनु राशि के जातकों के लिए साल 2021 काफी बेहतर जाने की उम्मीद है। फिर बात चाहे उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी हो या करियर के लिहाज़ से, इस पूरे साल धनु जातकों को सफ़लता मिलने के प्रबल योग ही बनते नज़र आ रहे हैं। कार्य क्षेत्र पर न ही सिर्फ आपको आपके सीनियर्स का सहयोग मिलेगा बल्कि वो आपको आगे बढ़ाने में भी आपकी पूरी मेहनत करेंगे। वर्ष 2021 आर्थिक दृष्टि के लिहाज़ से धनु जातकों के लिए काफी अच्छा जाने की उम्मीद है, इस पूरे वर्ष आपको धन की कोई कमी नहीं होगी। पढ़ाई के लिहाज़ से भी धनु जातक इस वर्ष काफी लकी रहने वाले हैं। जो जातक उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कदम बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए जनवरी और अप्रैल, 16 मई और सितम्बर का महीना बेहद उपयुक्त साबित हो सकता है। इसके अलावा बात अगर स्वास्थ्य की करें तो इस मामले में धनु राशि के जातकों का ये साल काफी बेहतर जाने वाला है। हालाँकि बीच-बीच में कुछ छोटे-मोटे कष्ट और परेशानियों से आप बेशक परेशान हो सकते हैं लेकिन ये ज़्यादा गंभीर कष्टकारी नहीं होंगे।

धनु राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 धनु राशिफल

मकर राशिफल 2021

मकर राशिफल 2021मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 हर मायने में बेहतर जाने की उम्मीद है। शुरुआत अगर करियर के क्षेत्र से करें तो इस वर्ष आपको अपने करियर में मेहनत का सही फल मिलेगा। आप इस साल जितनी मेहनत करेंगे आपको उसका उतना ही अच्छा परिणाम मिलने की उम्मीद है। आर्थिक जीवन के लिहाज़ से ये वर्ष मकर जातकों के लिए कुछ परेशानी भरा साबित हो सकता है। इस साल की शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ेंगे। ऐसे में आपको इस समय धन सोच समझकर खर्च करने की सलाह दी जाती है। मकर राशि वाले छात्रों की बात करें तो साल 2021 विद्यार्थियों के लिए अच्छा साबित होने वाला है। वर्ष 2021 में मकर राशि के जातकों का स्वास्थ काफी अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी किसी पुरानी बीमारियों से भी मुक्ति मिलने के योग बनेंगे। मकर राशिफल 2021 के अनुसार आपका पार्टनर आपके प्यार में पागल हो जाएगा और आप दोनों प्रेम विवाह में बंधने का भी निर्णय ले सकते हैं। हालांकि मार्च और जुलाई से अगस्त का समय कुछ विवाद उत्पन्न करने वाला रहेगा। इसलिए आपको इस समय किसी भी प्रकार के विवाद को बढ़ने न देते हुए उसे साथी की मदद से समय रहते सुलझाने की ज़रूरत होगी।

मकर राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मकर राशिफल

कुंभ राशिफल 2021

कुंभ राशिफल 2021कुंभ राशिफल 2021 के अनुसार कुम्भ राशि वाले जातकों के लिए ये साल अपने में बहुत सारी सौगात लेकर आने वाला है। इस वर्ष कुंभ जातकों को अपने कार्य क्षेत्र से अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। करियर के लिहाज़ से ये साल कुम्भ जातकों के लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, क्योंकि साल की शुरुआत में आपको जितना भाग्य का साथ मिलेगा, उतना ही स्थितियों में धीरे-धीरे परिवर्तन आता जाएगा। कुछ कुंभ नौकरीपेशा जातकों के स्थानांतरण की भी संभावना है इसके अलावा दिसंबर का महीना आपके कार्य क्षेत्र में ज़बरदस्त सफलता लेकर आएगा। आर्थिक पहलू के लिहाज़ से आपका ये साल थोड़ा डग-मगाया हुआ रह सकता है। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा की शुरुआत से ही अपने ख़र्चों पर लगाम लगाते हुए उसे संचय करने के लिए प्रयास करें। इस वर्ष जनरल एवं मीडिया, इनफार्मेशन, टेक्नोलॉजी और आर्किटेक्चर की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को इस वर्ष बेहतर नतीजे मिलने की संभावना बहुत अधिक है। कार्य की अधिकता और उसकी व्यस्तता के चलते आपको परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। वहीं वैवाहिक जातकों के लिए वर्ष 2021 सामान्य रहने वाला है। जुलाई से अगस्त का समय आपके दांपत्य जीवन में प्यार को बढ़ाने का काम कर सकता है। इसके अलावा सितंबर के महीने में आप अपने जीवन-साथी व संतान के साथ कहीं दूर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज़ से ये साल कुम्भ जातकों के लिए काफी अच्छा नहीं जायेगा। इस वर्ष आपको विशेष रूप से पैरों में दर्द, गैस एसिडिटी, अपाच, सर्दी-जुकाम जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खान-पान का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

कुम्भ राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 कुम्भ राशिफल

मीन राशिफल 2021

मीन राशिफल 2021वर्ष 2021 मीन जातकों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है। इस साल आपको जहाँ जीवन के कुछ क्षेत्रों में अपार सफलता मिलेगी लेकिन वहीँ कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जहाँ आपको इस साल सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। मीन राशि (Meen Rashi) के जातकों के लिए ये साल उनके करियर के लिहाज़ से काफी अच्छा जायेगा। हालाँकि आपको अपने कार्य-क्षेत्र में उच्च पदों पर बैठे लोगों के साथ अच्छा संबंध बनाकर चलना होगा। आर्थिक दृष्टि से ये साल आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आने वाला है। शिक्षा के लिहाज़ से ये साल आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। मीन राशि के जातकों के लिए ये वर्ष उनके पारिवारिक जीवन के लहज़े से काफी बेहतर रहने वाला है। आप इस साल चाहें तो किसी प्रॉपर्टी की ख़रीद-बेचने से अच्छा मुनाफ़ा कमा सकते हैं। इसके अलावा आपको या आपके परिवार के लोगों को घर के किराये से भी अच्छी आमदनी हो सकती है। मीन जातकों की संतान नौकरी के क्षेत्र से ताल्लुक रखती है तो भी और अगर वो पढ़ाई करती हैं तो भी उन्हें दोनों ही क्षेत्रों में ज़बरदस्त लाभ मिलने के योग हैं। मीन राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ के लिहाज़ से मीन राशि के जातकों के लिए ये वर्ष काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। इस वर्ष आपका स्वास्थ काफी अच्छा रहेगा, लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं है कि आप अपने स्वास्थ को लेकर एकदम बेफ़िक्र हो जाएं। सावधानी फिर भी बरतने की सलाह दी जाती है।

मीन राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मीन राशिफल

More from the section: Yearly 2897
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved