2025 करियर राशिफल - करियर मोर्चे पर सभी 12 राशियों को मिलेंगे कैसे परिणाम?

Author: AstroGuru Mrugank | Last Updated: Wed 16 Oct 2024 12:17:03 PM

2025 करियर राशिफल में आपके करियर से जुड़े सभी महत्वपूर्ण सवालों के सबसे सटीक और विस्तृत जवाब छुपे हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि करियर में वर्ष 2025 में आपको किस तरह के परिणाम प्राप्त होंगे, किस इस वर्ष आपको प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिलेगी, व्यापार में सफलता मिलेगी, सह-कर्मियों का साथ और सहयोग नसीब होगा तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि इस लेख में हम इन्हीं सब सवालों का जवाब देने वाले हैं। 

Read in English: 2025 Career Horoscope

आगे बढ़ने से पहले बात करें ग्रहों की तो, ज्योतिष में मुख्य रूप से कुंडली में गुरु, सूर्य, मंगल को नौकरी, विवाह, इत्यादि के लिए जिम्मेदार माना जाता है। इसके अलावा बात करें सरकारी नौकरी की तो इसके लिए मुख्य रूप से सूर्य का बलवान होना बहुत जरूरी है। इस लेख में हम आपको इन ग्रहों के गोचर के आधार पर आपके करियर से संबन्धित राशिफल प्रदान करने वाले हैं। आगे बढ़ने से पहले बात करें इस वर्ष होने वाले संबन्धित ग्रहों के गोचर के समय की तो, 

  • शनि महाराज 29 मार्च को कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। 
  • देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि से निकलकर 15 मई को मिथुन राशि में आ जाएंगे। 
  • राहु और केतु की बात करें तो 18 मई को राहु कुंभ राशि में और केतु सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। 
  • इसके साथ ही वर्ष 2025 की शुरुआत में मंगल महाराज वृषभ राशि में, सूर्य महाराज धनु राशि में, शुक्र महाराज कुंभ राशि में और बुध महाराज वृश्चिक राशि में विराजमान रहेंगे।

यह भी पढ़ें: 2025 राशिफल

मेष राशि 

साल 2025 करियर के संदर्भ में मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है। इस साल न केवल आपको नौकरी में पदोन्नति मिलेगी बल्कि वेतन वृद्धि के भी योग होंगे। साथ ही इस राशि के व्यापारी जातक भी उत्तम मुनाफा कमाएंगे। मई के बाद आपका करियर और भी ज्यादा मजबूत बनेगा और आपकी करियर से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।2025 करियर राशिफल के अनुसार, मई के बाद व्यापार संबंधित दिक्कतें काफी हद तक कम होने वाली है और एक बार फिर आप अपना मनोबल हासिल करेंगे। नवंबर से दिसंबर का समय व्यापार में विशेष सफलता लेकर आएगा। इस दौरान काम करने वाले अर्थात नौकरी पेशा जातकों को काम के सिलसिले में ज्यादा भाग दौड़ करनी पड़ सकती है और यात्राएं भी करनी पड़ेगी।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष 2025 राशिफल

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2025 कई अनुकूल मौके लेकर आएगा। साल की शुरुआत में करियर से संबंधित फैसले लेने में आपकी क्षमता शानदार रहने वाली है इसके दाम पर आप अपने करियर में सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापारी जातकों को भी अच्छी उन्नति मिलेगी और नौकरी के क्षेत्र में आपका काम का दबदबा बना रहेगा।2025 करियर राशिफल के अनुसार, मार्च के अंत तक आपकी कड़ी मेहनत के दम पर वरिष्ठ अधिकारियों से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी और उनके मार्गदर्शन से आप अपने करियर में मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे। इस साल वृषभ राशि के जातकों के पदोन्नति के भी योग हैं। साथ ही कुछ जातकों की तनख्वाह में भी वृद्धि हो सकती है। हालांकि आपको कार्यक्षेत्र में थोड़ा सावधान रहना होगा अन्यथा मई के दौरान आप किसी षड्यंत्र का हिस्सा बन सकते हैं जिससे आपको समस्याएं उठानी पड़ सकती हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ 2025 राशिफल

मिथुन राशि 

2025 करियर राशिफल के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों के करियर के लिए साल 2025 अनुकूल शुरुआत के संकेत दे रहा है। इस दौरान व्यापारी जातकों को अपने व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा, आपके विदेशी व्यापार से संबंधित रिश्ते मजबूत होंगे और व्यापार में अपार सफलता के योग बनेंगे। इस राशि के जो जातक नौकरी पेशा हैं वो काम की सिलसिले में एक जगह से दूसरी जगह पर यात्रा करते नजर आएंगे। इस साल विदेश यात्रा के भी प्रबल योग बन रहे हैं। हालांकि इस पूरे ही वर्ष आपको कड़ी मेहनत करते रहना होगा तभी आपको सफलता मिलेगी लेकिन यहां अच्छी बात यह है कि आप जितनी कड़ी मेहनत करेंगे या जितनी मेहनत करेंगे आपको उतनी सफलता भी निश्चित रूप से प्राप्त होगी। इस साल आपको गुरुओं का आशीर्वाद प्राप्त होगा जिसके दम पर आप अपने हर एक काम में सफलता प्राप्त करते नज़र आएंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन 2025 राशिफल

कर्क राशि 

बात करें कर्क राशि के जातकों के लिए तो करियर के संदर्भ में वर्ष 2025 अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो मई के बाद आपको नौकरी से संबंधित कई बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकते हैं। वर्तमान नौकरी की ही बात करें तो यहां पर आपको स्थानांतरण मिल सकता है और यह स्थानांतरण आपके लिए शुभ साबित होगा। इससे न केवल आपके करियर में ग्रोथ मिलेगी बल्कि आर्थिक लाभ भी होगा। जो लोग लंबे समय से नौकरी कर रहे हैं उन्हें कोई बेहतर नौकरी के अवसर मार्च के बाद मिलने की उच्च संभावना है। इससे आपको धन लाभ के साथ अपने जीवन में करियर के संदर्भ में स्थायित्व की प्राप्ति होगी।2025 करियर राशिफल के अनुसार, इस राशि के जो जातक व्यापार के क्षेत्र से संबंधित हैं उनके लिए साल की शुरुआत निश्चित तौर पर थोड़ी कमजोर रहेगी। आपको यहां पर सावधानी भी बरतनी होगी लेकिन मार्च के बाद समय अनुकूल रहेगा। आप इस दौरान व्यापार से संबंधित यात्राएं करेंगे जिनसे आपको लाभ मिलेगा और व्यापार प्रगति करेगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क 2025 राशिफल

शनि रिपोर्ट से जानें अपने जीवन पर शनि का प्रभाव और उपाय

सिंह राशि 

2025 करियर राशिफल के अनुसार, वर्ष 2025 सिंह राशि के जातकों के लिए उत्तम परिणाम लेकर आने वाला है। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो साल की शुरुआत में आपको उत्तम सफलता प्राप्त होगी। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत बढ़ानी पड़ेगी लेकिन धीरे-धीरे आपको इसका फल मिलना शुरू हो जाएगा और अंतिम महीनों में आपको जबरदस्त सफलता प्राप्त होगी। साल के मध्य में आप काम के सिलसिले में यात्राएं करते नजर आने वाले हैं। इस राशि के व्यापारी जातकों की बात करें तो साल की शुरुआत आपके लिए बेहद उत्तम रहेगी। आपके प्रयास और मेहनत का आपको निश्चित तौर पर शुभ परिणाम प्राप्त होगा। हालांकि व्यापार में कुछ चुनौतियां आने की आशंका है लेकिन वह समय के साथ दूर हो जाएंगी और व्यापार में उन्नति मिलेगी। इस साल सिंह राशि के व्यापारी जातकों को अपने व्यापार में विशेष लाभ मिलेगा। सलाह केवल इतनी दी जा रही है कि इस साल किसी भी तरह के कानूनी दांव पेंच से बचकर रहें।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह 2025 राशिफल

कन्या राशि 

2025 करियर राशिफल के अनुसार, करियर के संदर्भ में साल 2025 आपके लिए अनुकूल रहेगा। साल की शुरुआत में ही नौकरी की समस्याएं दूर होने लगेगी, सरकारी क्षेत्र से कन्या राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा नौकरी पेशा जातकों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों का साथ और सहयोग मिलेगा साथ ही आपके सहकर्मी भी आपके लिए सहायक रहने वाले हैं। कुल मिलाकर सारी परिस्थितियों कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में रहेगी जिससे आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अच्छी सफलता अर्जित करेंगे। इस साल आपको अतिआत्मविश्वासी होने से बचने की सलाह दी जा रही है। व्यापारी जातकों की बात करें तो आप कैसी भी परिस्थिति में अपना काम निकाल ही लेंगे। साल के उत्तरार्ध में आपको व्यावसायिक संपर्कों के माध्यम से लाभ मिलेगा और उनके समर्थन से आप आगे बढ़ने के कई मौके भी प्राप्त करेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या 2025 राशिफल

तुला राशि 

करियर के लिहाज से साल 2025 तुला राशि के जातकों को चुनौती मिलने के संकेत दे रहा है।2025 करियर राशिफल के अनुसार, साल की शुरुआत में आप कार्यक्षेत्र में बेवजह की उलझन में फंसे नजर आ सकते हैं। इस दौरान आपका कार्यक्षेत्र में ही किसी के साथ झगड़ा भी हो सकता है जो आपके लिए प्रतिकूल परिस्थिति लेकर आएगा। हालांकि जून से जुलाई का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ लोगों का आपको सहयोग मिलेगा और नौकरी में आपकी स्थिति अच्छी हो जाएगी और अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो साल की मध्य में आपको इस संदर्भ में कामयाबी प्राप्त हो सकती है। बात करें व्यापारी जातकों की तो साल के शुरुआती कुछ समय आपके लिए काफी तनावपूर्ण रहने वाले हैं। इस दौरान व्यावसायिक साझेदारों के साथ आपकी चुनौतियां बढ़ सकती हैं, कहासुनी हो सकती है लेकिन साल का उत्तरार्ध आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपनी मेहनत और दिमाग के दम पर प्रगति हासिल करेंगे साथ ही व्यापार से संबंधित कई नए स्रोत ढूंढने में भी आपको सफलता मिलेगी जिससे आपको लाभ होगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला 2025 राशिफल

वृश्चिक राशि 

2025 करियर राशिफल के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए करियर के संदर्भ में साल की शुरुआत अनुकूल रहेगी। इस साल वृश्चिक राशि की नौकरी पेशा जातकों को विशेष लाभ होगा। आप कार्यक्षेत्र में मजबूती से अपना प्रदर्शन करेंगे, कोई समस्या नहीं आएगी, सहकर्मियों का साथ मिलेगा जिसके दम पर आप सफलता प्राप्त करेंगे। हालांकि मई के बाद आपको अपने कार्यक्षेत्र और अपने काम पर विशेष तौर पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि यह दौरान या तो आप ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस सकते हैं या फिर काम से आपका ध्यान भटक सकता है और यह दोनों ही परिस्थितियों आपके लिए प्रतिकूल रहने वाली हैं। व्यापारी जातकों की बात करें तो साल की शुरुआत अनुकूल रहेगी, आपका व्यापार बढ़ेगा और आपको उससे लाभ मिलेगा। हालांकि उत्तरार्ध में कुछ चुनौतियां आने वाली है लेकिन अगर आप मेहनत करते रहेंगे और अपनी रणनीतियां उचित बनाएंगे तो आप इन चुनौतियों से पार पा लेंगे। एक बार फिर साल के अंतिम महीनों के दौरान भी व्यापार से संबंधित कुछ परेशानियां आ सकती है उनके प्रति सचेत रहें।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक 2025 राशिफल

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

धनु राशि 

करियर के संदर्भ में धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2025 चुनौतियों के संकेत दे रहा है।2025 करियर राशिफल के अनुसार, साल की शुरुआत में ही कुछ चुनौतियां आपके जीवन में खड़ी हो सकती हैं। इस दौरान आपको काम की सिलसिले में भाग दौड़ भी करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपका मन नहीं लगेगा जिससे काम में गलती होने की संभावना बढ़ेगी। हालांकि साल के मध्य में स्थितियां बदलेंगी। इस दौरान आप कड़ी मेहनत करेंगे जिससे आपको उचित लाभ भी मिलेगा। बात करें व्यापारी जातकों की तो आपके लिए भी साल की शुरुआत थोड़ी कमजोर अवश्य रहेगी लेकिन विदेशी संपर्कों के माध्यम से आप सफलता प्राप्त करेंगे। मई से लेकर अक्टूबर तक व्यावसायिक गतिविधियों में बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं। इस दौरान आपका व्यवसाय लाभ कमाएगा, रोज नए लाभ के योग बनेंगे, साथ ही इस साल आपको किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग भी मिलने वाला है जिससे आपका व्यापार उम्मीद से अधिक उन्नति करेगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु 2025 राशिफल

मकर राशि 

वर्ष 2025 करियर के संबंध में मकर राशि के जातकों के लिए अनुकूल संकेत दे रहा है।2025 करियर राशिफल के अनुसार, नौकरी पेशा जातकों के लिए साल की शुरुआत शानदार रहेगी। आपके कार्यक्षेत्र में अच्छी स्थितियां खड़ी होंगी जिनसे आपको धन लाभ होगा, नौकरी में आप सफलता प्राप्त करेंगे। इस राशि के जो जातक ट्रांसफर की उम्मीद लगा रहे हैं वर्ष 2025 में उनका मनचाहा ट्रांसफर हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं और इसके अलावा साल का उत्तरार्ध भी आपके लिए काफी हद तक अनुकूल ही रहेगा। इस साल कड़ी मेहनत से बिलकुल भी ना कतराएँ। बात करें व्यापारी जातकों की तो आपके लिए साल की शुरुआत निश्चित तौर पर कमजोर रहने वाली है। आपको अपने व्यावसायिक साझेदारों से अच्छे रिश्ते बनाए रखने पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जाती है अन्यथा कहा सुनी होने की प्रबल आशंका है। हालांकि साल का उत्तरार्ध आपके लिए ठीक रहेगा। इस दौरान भी सलाह दी जाती है कि अपने प्रयास निरंतर गति से बनाए रखें तभी आप सफलता हासिल कर पाएंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर 2025 राशिफल

कुम्भ राशि 

करियर के संदर्भ में साल 2025 कुंभ राशि के जातकों के लिए काफी हद तक अनुकूल रहने की संभावना दर्शा रहा है। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो साल की शुरुआत में आपको शानदार परिणाम मिलेंगे।2025 करियर राशिफल के अनुसार, कार्यक्षेत्र में अगर आपकी कोई भी दुश्मन है तो आप इस दौरान उनका परास्त करने में कामयाबी हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी साख मजबूत बनेगी, आप कड़ी मेहनत करेंगे जिसको आपके बॉस और आपके वरिष्ठ सराहेंगे भी और उचित मान्यता भी देंगे। इस राशि की जो जातक सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें भी इस वर्ष विशेष लाभ मिलने की उच्च संभावना बन रही है। आपके लिए कड़ी मेहनत सफलता की कुंजी रहने वाली है। बात करें व्यापारी जातकों की तो साल की शुरुआत आपके लिए भी अनुकूल रहेगी। आप व्यवसाय के माध्यम से अच्छा धन लाभ कमाएंगे, व्यवसाय में उन्नति होगी, हालांकि साल की शुरुआत निश्चित तौर पर धीमी रहने वाली है लेकिन धीरे-धीरे व्यापार में तेजी आएगी और आप सफलता प्राप्त करेंगे। इस साल आपको अपने व्यावसायिक साझेदारों के साथ अपने रिश्ते पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा जुलाई से लेकर नवंबर तक का समय व्यापार के संदर्भ में विशेष रूप से महत्वपूर्ण रहने वाला है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुंभ 2025 राशिफल

मीन राशि 

राशि चक्र की आखिरी राशि मीन राशि के बारे में बात करें तो साल 2025 नौकरी पेशा जातकों के लिए उत्तम शुरुआत के संकेत दे रहा है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपकी साख बढ़ेगी, आपकी स्थिति मजबूत होगी। इस राशि के जो जातक सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उनका रुतबा बढ़ेगा। आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा जिसके दम पर आप कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता और परिणाम प्राप्त करेंगे। आपका प्रदर्शन भी इस दौरान शानदार रहने वाला है। मार्च के बाद कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा मेहनत करनी होगी और तभी आप सफलता हासिल कर पाएंगे। व्यापारी जातकों की बात करें तो आपके लिए साल की शुरुआत निश्चित तौर पर थोड़ी कमजोर अवश्य रहने वाली है लेकिन व्यापार धीमी गति से ही लेकिन आगे बढ़ता रहेगा। इस साल आपको ज्यादा समझदारी दिखानी होगी, अपनी रणनीतियों में उचित बदलाव लाना होगा। इसके अलावा साल का उत्तरार्ध आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस दौरान व्यापार में उन्नति के प्रबल योग बनेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन 2025 राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

1. 2025 में कौन सी राशि भाग्यशाली रहेगी?

करियर के संदर्भ में मेष राशि, वृषभ राशि, मकर राशि को वर्ष 2025 में उत्तम परिणाम मिलने वाले हैं। 

2. 2025 में मुझे प्रमोशन मिलेगा?

2025 में मेष राशि, वृषभ राशि, मकर राशि के लोगों को शानदार प्रमोशन मिलेगा।

3. धनु राशि के जातकों को 2025 में कैसे परिणाम प्राप्त होंगे?

धनु जातकों को साल की शुरुआत में ही कुछ कठिन परिस्थियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि समय के साथ परिस्थियाँ सामान्य होने लगेंगी। 

More from the section: Horoscope