2025 राशिफल: एस्ट्रोकैंप का 2025 वार्षिक भविष्यफल पढ़ें!

Author: AstroGuru Mrugank | Last Updated: Mon 23 Sep 2024 2:29:12 PM

एस्ट्रोकैंप का 2025 राशिफल के अनुसार, साल 2025 सभी 12 राशियों के जीवन में बेहद खास और महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आया है, जिसका प्रभाव आपके जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों पर किसी न किसी रूप से ज़रूर पड़ेगा। हमारे द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा यह लेख अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा वैदिक ज्योतिष पद्धति के अनुसार और आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।


इस के माध्यम से आपको अपने जीवन के सभी पहलुओं के बारे में महत्वपूर्ण भविष्यवाणी प्रदान की जा रही है। आपका पारिवारिक जीवन, आपका वैवाहिक जीवन, आपका प्रेम जीवन, आपका शैक्षिक जीवन, आपका करियर जिसमें आपकी नौकरी और आपका व्यापार, आपका वित्तीय संतुलन, आपकी आर्थिक स्थिति, आपका धन और लाभ, आपको संतान संबंधित समाचार, वाहन और संपत्ति संबंधित सूचनाएं तथा स्वास्थ्य से संबंधित सभी जानकारियां आपको इस 2025 राशिफल के लेख के माध्यम से प्रदान की जा रही हैं। इस वर्ष सभी राशियों के जातकों के जीवन में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं लेकिन क्या वह बदलाव शुभ होंगे अथवा आपको चुनौती प्रदान करेंगे, यह सब कुछ जानने के लिए आइए आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं कि 2025 राशिफल सभी 12 राशियों का सटीक वार्षिक राशिफल क्या कह रहा है।

वर्ष 2025 की मुख्य भविष्यवाणी से पहले आपको बता दें कि शनि महाराज जो अभी तक अपनी कुंभ राशि में विराजमान थे, 29 मार्च को कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वहीं देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि से निकलकर 15 मई को मिथुन राशि में आ जाएंगे और इसी वर्ष 19 अक्टूबर को वह कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जहां से वक्री अवस्था में मिथुन राशि में एक बार फिर 4 दिसंबर को प्रवेश करेंगे। जहां तक राहु और केतु का प्रश्न है तो 18 मई को राहु कुंभ राशि में और केतु सिंह राशि में प्रवेश करेंगे इसके साथ ही वर्ष 2025 की शुरुआत में मंगल महाराज वृषभ राशि में, सूर्य महाराज धनु राशि में, शुक्र महाराज कुंभ राशि में और बुध महाराज वृश्चिक राशि में विराजमान रहकर आम जनमानस को प्रभावित करेंगे।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

Click Here To Read in English:2025 Horoscope

मेष राशि

2025 राशिफल के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए वर्ष 2025 मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। जहां वर्ष की शुरुआत में आपको कोई संपत्ति खरीदने में सफलता मिल सकती है तो वहीं मार्च के बाद से आपके खर्चों में आशातीत बढ़ोतरी होने के योग बन सकते हैं। इस वर्ष कोई न कोई खर्च लगातार बने रहने की संभावना बनेगी और सेहत में उतार-चढ़ाव बने रह सकते हैं। 18 मई के बाद राहु के बदलने से इच्छाओं की पूर्ति होने के योग बनेंगे और आमदनी में वृद्धि होने की भी स्थिति बनेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह वर्ष मध्यम रहेगा जबकि वैवाहिक संबंधों के लिए मध्यम फल प्राप्त होने के योग बनेंगे लेकिन देवगुरु बृहस्पति की कृपा से 15 मई के बाद से वैवाहिक संबंध और व्यापार के संबंध में अच्छे परिणाम मिलेंगे और करियर के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा, हालांकि भाग दौड़ अधिक रहेगी।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष 2025 राशिफल

वृषभ राशि

2025 राशिफल के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए वर्ष 2025 अनुकूलता लेकर आएगा। वर्ष की शुरुआत बेहतरीन ढंग से होगी। प्रेम संबंधों और वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य के लिए अनुकूल समय साबित होगा। इस वर्ष की शुरुआत में शनि देव दशम भाव में और उसके बाद मार्च से लेकर पूरे वर्ष पर्यंत आपके एकादश भाव में शनि देव के प्रभाव से आपकी आमदनी में स्थिरता और बढ़ोतरी होगी। इच्छाओं की पूर्ति होगी। रुके हुए काम बनेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। वर्ष की शुरुआत में करियर में मनोनकुल परिणाम मिलने से मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। राहु के दशम भाव में आने के बाद कार्यक्षेत्र में सावधानी रखना अपेक्षित होगा।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ 2025 राशिफल

मिथुन राशि

2025 राशिफल के अनुसार, मिथुन राशि वालों के लिए वर्ष 2025 अनेक प्रकार से सुखद परिणाम लेकर आएगा लेकिन पारिवारिक जीवन में वर्ष की शुरुआत कमजोर रहेगी। मई के बाद से पारिवारिक संबंध मधुर होंगे। लंबी यात्राओं और तीर्थ यात्राओं के योग बनेंगे। शनि महाराज की कृपा से काम में मजबूती आएगी और करियर स्थिर बनेगा। आप नौकरी करते हों या व्यापार करते हों, दोनों ही क्षेत्रों में अच्छी सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में भाग दौड़ अधिक रहेगी। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से 15 मई के बाद से वैवाहिक संबंधों और प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। स्वास्थ्य में सुधार होने के योग बनेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन 2025 राशिफल

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए 2025 राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 की शुरुआत में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो वैवाहिक जीवन में समस्याएं हो सकती हैं और व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस वर्ष का प्रथम तिमाही कमजोर रहेगा। सेहत में गिरावट हो सकती है लेकिन मार्च के बाद से स्थितियों में बदलाव आएगा। लंबी यात्राएं सुखद रहेंगी। व्यावसायिक संपर्क स्थापित होंगे जिनसे आपको लाभ होगा। करियर के मामले में यह वर्ष उन्नति प्रदान करेगा। आप धार्मिक क्रियाकलापों से बहुत ज्यादा जुड़े रहेंगे जिससे आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। अविवाहित जातकों को विवाह की शुभ सूचना मिल सकती है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क 2025 राशिफल

सिंह राशि

2025 राशिफल के अनुसार, सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2025 मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि यदि आप अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज करते हैं तो किसी बड़ी बीमारी के पनपने की संभावना उत्पन्न हो सकती है। मई के बाद से राहु के आपके सप्तम भाव में आ जाने से वैवाहिक संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी और व्यापार में भी स्थिरता का अभाव रहेगा। वर्ष की शुरुआत नौकरी के लिए अच्छी रहेगी। प्रेम संबंधों में वर्ष की शुरुआत में चुनौतियां आएंगी लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां नियंत्रण में आने लगेंगी। विदेशी संपर्कों से इस वर्ष आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह 2025 राशिफल

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए 2025 राशिफल भविष्यवाणी करता है कि वर्ष 2025 की शुरुआत आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी लेकिन कैसे भी करके आपके काम बनेंगे और आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। धन लाभ होगा। प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ेगा। वैवाहिक संबंधों में असुरक्षा की भावना बढ़ सकती है। शनि महाराज के मार्च के अंत में आपके सप्तम भाव में आने से दीर्घकालीन व्यापारिक निर्णय आपके पक्ष में रहेंगे। वैवाहिक संबंधों में आप जितना निष्पक्ष और ईमानदार रहेंगे, उतना ही आपके संबंध मधुर बनेंगे। व्यवसाय में अनुकूलता मिलेगी जबकि नौकरी करने वालों को ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। धर्म कर्म से लाभ होगा और समाज में ख्याति बढ़ेगी।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या 2025 राशिफल

तुला राशि

2025 राशिफल के अनुसार, तुला राशि वालों के लिए साल की शुरुआत अनुकूल रहेगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपके बीच रोमांस के योग बनेंगे। वैवाहिक संबंधों में भी दूरी कम होगी और आपसी निकटता बढ़ेगी। धर्म कर्म के मामलों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। मई के महीने में देवगुरु बृहस्पति के नवम भाव में आने से धार्मिक यात्राएं और तीर्थ यात्रा में बढ़ोतरी होगी। शनि महाराज के छठे भाव में मार्च के अंत में आ जाने से प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, राजनीतिक लोगों को लाभ होगा। आपके विरोधी परास्त होंगे और नौकरी में प्रबल लाभ होगा। मई के महीने से राहु के पंचम भाव में आने और एकादश भाव में केतु के आ जाने से आर्थिक लाभ मिलेगा।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला 2025 राशिफल

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए 2025 राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि यह साल वर्ष की शुरुआत में आपको खुशियां देगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोमांस के योग बनेंगे। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी। आपके जीवनसाथी से आपको सही मार्गदर्शन और उनका समर्पण प्राप्त होगा। व्यापार में उन्नति होने के योग बनेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को भी अच्छा धन लाभ मिलने के योग बनेंगे। वर्ष की शुरुआत में आप कोई संपत्ति खरीदने में कामयाब हो सकते हैं। शनि देव के मार्च में पंचम भाव में आने से संतान संबंधी चिंता रहेगी। नौकरी में बदलाव हो सकता है। व्यापार में धन लाभ बढ़ेगा और आमदनी में वृद्धि होगी।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक 2025 राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

धनु राशि

2025 राशिफल के अनुसार, धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2025 की शुरुआत अनुकूल रहेगी। कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाना होगा, अन्यथा, दुर्घटना के योग बन सकते हैं। आपके प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। छोटी यात्राओं से काम बनेंगे। आपके मित्र आपके साथ अनुकूल व्यवहार करेंगे जिससे आपकी दोस्ती में घनिष्ठता बढ़ेगी। आपके स्वयं के अहम के कारण वैवाहिक संबंधों में वर्ष की शुरुआत में तनाव बढ़ सकता है। बाद का समय अनुकूल रहेगा। मई के महीने में बृहस्पति महाराज के सप्तम भाव में आ जाने से वैवाहिक दुविधाएं दूर होंगी। आपस में प्रेम और समर्पण की भावना बढ़ेगी। आर्थिक लाभ होगा और निर्णय क्षमता में बढ़ोतरी होगी।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु 2025 राशिफल

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए 2025 राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में शुरुआत में आपको विदेश जाने में सफलता मिल सकती है और इसी दौरान वैवाहिक संबंधों में सावधानी बरतनी अपेक्षित होगी क्योंकि आपके जीवनसाथी से लड़ाई झगड़ा होने के योग बनेंगे और उनका स्वास्थ्य भी शिथिल पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में उन्हें आपके साथ की आवश्यकता होगी। इसी समय प्रेम संबंधों के लिए अनुकूलता का समय रहेगा। आपकी अच्छी सोच कार्यक्षेत्र में आपको मजबूती प्रदान करेगी। नौकरी में बदलाव की संभावना बन सकती है। आर्थिक लाभ होने के योग बनेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। वर्ष के उत्तरार्ध में पारिवारिक जीवन में कुछ असंतोष जन्म ले सकता है। स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं लेकिन शनि देव के मार्च के अंत में तीसरे भाव में आने से वे इनसे बाहर निकलने में आपकी मदद करेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर 2025 राशिफल

कुंभ राशि

2025 राशिफल के अनुसार, यदि कुंभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2025 के प्रभाव की बात करें तो वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। वैवाहिक संबंध मजबूत रहेंगे और व्यापार में अच्छी उन्नति देखने को मिलेगी। आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे। परिवार में पूजा पाठ जैसे शुभ कार्य संपन्न होंगे। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत होगी और आपको अपने विरोधियों पर थोड़ा सा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी। मार्च के अंत में जब शनिदेव आपके दूसरे भाव में आएँगे, तब आपको कड़वी वाणी से बचना होगा तथा राहु के आपकी ही राशि में प्रवेश करने से मई से आपको अत्यंत सावधानी बरतनी होगी क्योंकि निर्णय लेने की क्षमता को यह प्रभावित करेंगे जिससे आपके करियर और निजी संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुंभ 2025 राशिफल

मीन राशि

मीन राशि के लिए 2025 राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि यह वर्ष आपके लिए वर्ष की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थितियां दे सकता है। आपको अपने जीवनसाथी से सावधानी पूर्वक बर्ताव करना चाहिए क्योंकि कहासुनी होने की नौबत आ सकती है। वर्ष की शुरुआत में मंगल के पंचम भाव में होने से प्रेम संबंधों में टकराव और तनाव की स्थिति बन सकती है इसलिए सावधान रहें। आपके खर्च भी अधिक होंगे। वर्ष के उत्तरार्ध में आपकी स्थितियों में बदलाव आएगा। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। करियर के लिए यह वर्ष धीरे-धीरे उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगा। मई में जब देवगुरु बृहस्पति आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे तो परिवार में सुख शांति बढ़ेगी और करियर संबंधी मामलों में आपको सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन 2025 राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें:ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोकैंप के साथ। धन्यवाद !

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. 2025 राशिफल के अनुसार इस साल की सबसे भाग्यशाली राशि कौन सी है?

वृषभ राशि और तुला राशि के जातकों के लिए साल 2025 विभिन्न मोर्चों पर अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है।

2. 2025 में मेष राशि का स्वास्थ्य कैसा रहेगा?

वर्ष 2025 में मेष जातकों को स्वास्थ्य पक्ष पर उतार-चढ़ाव उठाने पड़ सकते हैं।

3. 2025 राशिफल के अनुसार कुम्भ जातकों के भाग्य में क्या लिखा है?

कुम्भ जातकों के लिए वर्ष 2025 यूं तो अनुकूल रहने वाला है लेकिन करियर पक्ष पर आपको थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

More from the section: Horoscope