• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

मेष राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 2:57:18 PM

मेष राशिफल 2018 मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 हर प्रकार से उत्तम रहने वाला है। इस साल नौकरी और व्यवसाय में उन्नति देखने को मिलेगी। वहीं आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। छात्रों के लिए भी यह साल सुखद संकेत दे रहा है। वहीं पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में भी खुशियां देखने को मिलेगी।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा मेष राशिफल 2022

मेष राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

यह वर्ष आर्थिक मामलों के लिए बेहद अच्छा होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आर्थिक स्थिति कमजोर है तो उसमें धीरे-धीरे सुधार होगा। अगस्त के बाद से आपको लाभ होने लगेगा और जमापूंजी में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। जो लोग शनि या राहु की महादाशा या अंतरदशा से गुजर रहे हैं उन्हें अधिक सावधान रहने की ज़रूरत है। हालांकि अक्टूबर के बाद धन हानि की संभावना भी है इसलिए इस समय में पैसों से संबंधित मामलों में सावधानी बरतें। इस दौरान शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी जैसे मामलों में निवेश करने से बचें। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए धन की बचत करें और सोच समझकर ही निवेश करें। आर्थिक फ़ैसला लेते समय लोगों से सलाह मशविरा लें और पैसों को लेकर ज़रुरत से ज़्यादा विश्वास न करें, अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इस वर्ष आर्थिक स्थिति मजबूत होने पर आपका ध्यान सुखों को बढ़ाने की ओर जा सकता है। आप इस दौरान महँगा मोबाइल या लैपटॉप या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स आदि ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा आप इस दौरान नया घर या फिर नया वाहन ख़रीदेंगे। इसके अलावा ब्रांडेड कपड़े, जूते आदि भी ख़रीद सकते हैं। वैसे कुल मिलाकर यह साल आपके आर्थिक जीवन के लिए शानदार रहेगा।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

मेष राशिफल 2019 के अनुसार करियर

करियर के लिहाज से वर्ष 2019 सामान्य से अच्छा रहेगा। नौकरी और व्यवसाय धीरे-धीरे तरक्की होगी। इस साल प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। वे जातक जो व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें धन लाभ होने की संभावना है। आपकी सभी इच्छाएँ पूरी होगी, लेकिन इसमें थोड़ा वक़्त लगेगा। इसमें हताश या निराश होने जैसी कोई बात नहीं है। अगस्त आपके लिए अच्छे दिन लेकर आएगा। यह कहना मुश्किल है कि कब आपका भाग्य साथ देगा और कब नहीं। ऐसे समय में आपके लिए यही अच्छा होगा कि आप अपने कर्मों पर विश्वास रखें। मीडिया से जुड़े जातकों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी और प्रबंधन क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह साल नए-नए अवसर लेकर आएगा। आपको बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी मिल सकती है। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह साल अच्छे अवसर लेकर आएगा। वहीं जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उन्हें सफलता मिलने की संभावना है हालाँकि आपको डटकर परिश्रम करना होगा जबकि सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए यह सामान्य साल रहेगा। वैसे तो यह साल आपके करियर के लिए अच्छा है परंतु यदि आप ख़ुद को क्रिएटिव बनाएंगे तो इसमें आपको और भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

मेष राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

छात्र और रिसर्च का कार्य कर रहे लोगों के लिए साल 2019 उत्तम रहने वाला है। इस वर्ष आपको अपनी कड़ी मेहनत का सुखद फल मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है छात्रों के लिए यह साल अनुकूल रहने वाला है। एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस अवधि में लापरवाही बिल्कुल ना करें वरना सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। कड़ी मेहनत और धैर्य के साथ आगे बढ़ने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। वर्ष का अंतिम भाग प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले जातकों के लिए अनुकूल है और शिक्षा में कोई विशेष सफलता भी प्राप्त हो सकती है। अगर आप विदेश में पढ़ने का मन बना रहे हैं तो वहां किसी प्रतिष्ठित संस्थान में नामांकन हो सकता है। जो छात्र सिविल सेवा, बैंक या फिर एसएससी की तैयारी कर रहें हैं उन्हें इस साल ख़ुशख़बरी मिल सकती है। हालाँकि मेंडिकल एवं आईआईटी की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता पाने के अधिक चांस हैं परंतु इसके लिए उन्हें मेहनत करनी होगी। शिक्षा क्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलेगा और पढ़ाई के लिए वातावरण आपके अनुकूल होगा और पढ़ाई-लिखाई में आपका ध्यान लगेगा। शिक्षा क्षेत्र में अनुकूल स्थिति होने के कारण आपको हर किसी परीक्षा में पास हो सकते हैं, बशर्ते आपको मेहनत भी करनी होगी।

भाग्य स्टारः 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

मेष राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के लिए वर्ष 2019 बेहद उम्दा रहेगा। इस साल परिवार में कई खुशियां आएंगी और घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। भाई-बहन और मित्रों की ओर से सहयोग मिल सकता है। इस अवधि में आप परिजन या दोस्तों के साथ दर्शनीय व तीर्थ स्थल की यात्रा कर सकते हैं। परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है। अपने जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें और अच्छा व्यवहार करे। हल्का-फुल्का वातावरण बनाने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। संतान की शिक्षा में प्रगति सितम्बर माह से होगी। बच्चे पढ़ाई क्षेत्र में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे और उनकी ये कामयाबी आपको आनंदित करेगी। इस वर्ष माता को स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं इसलिए समय-समय पर उनकी सेहत का ख़्याल रखें। ससुराल पक्ष से आपको किसी तरह का लाभ प्राप्त हो सकता है। मामा-मामी के ज़रिए आपको कोई प्यारा सा तोहफा मिल सकता है। घर में भाई-बहनों को किसी प्रकार की उपलब्धि हासिल हो सकती है जिससे पूरे परिवार में ख़ुशी की लहर दौड़ेगी। यदि पिताजी किसी संस्था पर कार्यरत हैं तो उनका प्रमोशन संभव है। घर में बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें। उनका आशीर्वाद हमेशा आपको तरक्की की राह पर आगे बढ़ाएगा। इस वर्ष आप अपने परिवार के साथ किसी सुहावने ट्रिप पर जा सकते हैं।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

मेष राशिफल 2019 के अनुसार शादी और बच्चे

वैवाहिक जीवन में आपको आनंद आएगा। इस वर्ष जीवनसाथी के साथ आपके वैवाहिक संबंध और ज़्यादा मजबूत होंगे। मैरिड लाइफ को और भी सुखद बनाने के लिए आप जीवनसाथी के साथ कहीं सुंदर जगह घूमने जा सकते हैं। आप दोनों एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। इस वर्ष आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी दूसरे स्थान पर शिफ़्ट हो सकते हैं। हालाँकि फिर परिवार में आप दोनों के प्रति प्यार कम नहीं होगा। आपको संतान प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। बच्चों की कामयाबी आपकी ख़ुशियों पर चार चाँद लगाएगी। उनकी शिक्षा को लेकर आपको गंभीर रहने की आवश्यकता होगी। यदि बच्चे किसी प्रकार की ज़िद कर रहे हैं तो उन्हें डांटने की बजाय प्यार से समझाने की कोशिश करें। अगस्त के बाद बच्चों के स्वभाव में ज़िद्दीपन आ सकता है। इस समय जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर तकरार भी संभव है, हालाँकि तकरार प्यारभरी होगी। दोनों के बीच जल्द ही नाराजगी ख़त्म हो जाएगी। जीवनसाथी को ख़ुश करने का यही फॉर्मूला है कि उन्हें उनके हिस्से का समय दें और उनकी ज़रुरतों को पूरा करें। जीवनसाथी की ओर से आपको बड़ी ख़ुशी मिलने की संभावना है। उनकी कामयाबी पर आपको और भी गर्व होगा।

भाग्य स्टारः 4/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

मेष राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

प्रेम प्रसंग से जुड़े मामलों के लिए भी साल 2019 अच्छा साबित होगा। प्रियतम के साथ मिलने के कई अवसर मिलेंगे। इस अवधि में आप अपने प्रेमी से प्यार का इज़हार भी कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान अगर रिश्तों में कोई गलतफहमी हो जाए तो समय रहते हुए उसे दूर कर लें। इस साल आप प्रियतम के साथ आनंद के पल व्यतीत करेंगे। नज़दीकी बढ़ने से एक-दूसरे को समझने का मौका मिलेगा। प्रेम-प्रसंग के मामलों में मर्यादित आचरण बनाये रखें। अगर प्रेम विवाह करने की सोच रहें हैं, तो समय उत्तम है। अविवाहित लोगों के लिए अच्छे रिश्ते आने व विवाह होने की संभावना है। इस वर्ष के अंत तक आपके एक सच्चे और अच्छे साथी को पाने की तलाश खत्म हो सकती है। प्यार के बंधन को मजबूत बनाने के लिए प्रियतम को कोई प्यारा सा तोहफ़ा गिफ्ट में दिया जा सकता है। सोशल मीडिया यानी वॉट्सऍप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि के ज़रिए आपका प्यार परवान चढ़ेगा। हालाँकि इसमें आपका थोड़ा बहुत पैसा ख़र्च हो सकता है। शुरुआत में फोन की बजाय सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से ज़्यादा बातचीत होंगी परंतु ध्यान रखें चैटिंग करते समय मर्यादा का पूरा पालन करें अन्यथा साथी के सामने आपकी नकारात्मक छवि पेश हो सकती है।

भाग्य स्टार: 4/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

मेष राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

मेष राशि वालों की सेहत इस वर्ष सामान्य से बेहतर रहेगी। हालांकि छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं इसलिए संयमित दिनचर्या अपनाएं। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करें। यात्रा से थकान हो सकती है अत: कम व केवल जरूरी यात्रा ही करें और व्यर्थ की भागदौड़ से बचें। राशिफल 2019 के अनुसार खान-पान का ध्यान रखने की ज़रूरत है। गरिष्ठ भोजन या अत्यधिक मसाले युक्त भोजन करने से पेट के रोग हो सकते हैं। यात्राओं के दौरान और मौसम के अनुसार अपने पहनावे के प्रति गंभीर रहें, सुबह की सैर आपके लिए काफी फ़ायदेमंद रहेगी। मौसमी और बारिश से होने वाली बीमारियों से सतर्क रहें। ख़ासकर अपने आसपास स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें अन्यथा मच्छरों और मक्खियों के द्वारा होने वाली बीमारी से आपका सामना हो सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करें और समय-समय पर अपनी सेहत का चेक अप कराते रहें। मधुमेह (डायबटीज) से पीड़ित जातकों को अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। इसके अलावा ब्लड प्रेशर हाई होने पर इसे कंट्रोल करें। ख़ान-पान में पत्तेदार सब्जियों का सेवन अधिक मात्रा में करें। साल की शुरुआत में वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरतें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें, अन्यथा आप चोटिल हो सकते हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2497
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved