• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

तुला राशिफल 2021 - Tula Rashifal 2021 in Hindi

Author: -- | Last Updated: Thu 30 Jan 2020 5:29:46 PM

Tula Rashifal 2021तुला राशिफल 2021 (Tula Rashifal 2021) की बात करें तो 1यह साल तुला जातकों के लिए काफी उठा-पटक भरा रहने वाला है। जून से जुलाई के बीच के समय में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में विराजित रहेगा जिसके चलते आपको आपके कार्य क्षेत्र में काफी लाभ होने की उम्मीद है। इस साल शनि की दृष्टि आपकी कुंडली के दशम भाव में रहने के चलते आपको साल-भर मेहनत करने का योग बनता नज़र आ रहा है। इस साल आपकी कुंडली में बृहस्पति का गोचर भी होने वाला है जिसके परिणामस्वरूप अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे होंगे तो आपको इस क्षेत्र में सफ़लता मिलेगी।


वर्ष 2021 में राहु के अष्टम भाव में होने से आपकी ज़िंदगी में होने वाले कुछ फ़ालतू के खर्चे आपको थोड़ा परेशान अवश्य कर सकते हैं। इस साल आपको आपकी माता जी से होने वाले लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। तुला जातकों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में साल 2021 काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। तुला जातकों के लिए शिक्षा के सम्बन्ध में अप्रैल से लेकर सितम्बर तक का समय काफी अच्छा रहने वाला है। लेकिन आगे आप किसी कम्पटीशन की तैयारी में जुटे हैं तो आपको बहुत मेहनत करनी होगी तभी आपको सफलता मिलेगी।

आपकी समस्या का संपूर्ण समाधान - पाएं एक प्रश्न का विस्तृत उत्तर

साल 2021 में शनि तुला जातकों के चौथे भाव में रहेंगे जिससे घर से दूरी बनने की संभावना बनती नज़र आ रही है। माता जी के स्वास्थ का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत है। ये साल आपकी माता के स्वास्थ के लिहाज़ से चुनौती-पूर्ण रहने की आशंका है। तुला राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन और संतान के संदर्भ में साल 2021 कुछ ख़ास अच्छा नहीं होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि साल की शुरुआत में ही मंगल आपकी राशि के सप्तम भाव में होने की वजह से आपके और आपके जीवन-साथी के रिश्ते में थोड़ी कड़वाहट आने की गुंजाईश जता रहा है।

अप्रैल के महीने में आपके संतान को कार्य-क्षेत्र में सफ़लता मिलने के संयोग बन रहे हैं। इस वर्ष उन्हें पढ़ाई के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 उनके प्रेम जीवन से जुड़े मामले में काफी अच्छा जाने वाला है। इस साल कई लोगों को प्रेम में सफलता भी मिल सकती है तो वहीँ कई लोगों को प्रेम विवाह की सौगात भी मिलने के संयोग बनते नज़र आ रहे है। तुला जातकों के लिए उनका प्रेम जीवन भी 2021 में काफी अच्छा रहने वाला है। वर्ष 2021 में तुला जातकों को उनके स्वास्थ के प्रति अत्यधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत है। इस साल किसी भी तरह का कोई बड़ा रोग होने की तो संभावना नहीं बन रही है लेकिन सेहत का ध्यान रखें। आइये अब विस्तार से जानते हैं कैसा रहने वाला है तुला जातकों का साल 2021।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार करियर

तुला करियर राशिफल 2021 (Tula Career Rashifal 2021) के अनुसार ये साल तुला जातकों के लिए करियर के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। जून से जुलाई के बीच के मध्य समय में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में होगा जिसके चलते आपको आपके कार्य क्षेत्र में काफी लाभ होगा।

हालाँकि इस समय में आपका किसी से झगड़ा होने की भी संभावना है इसलिए इस समय में आपको सावधान रहने की बहुत ज़रूरत है। इस साल शनि की दृष्टि आपकी कुंडली के दशम भाव में होगी जिसके चलते साल-भर आपकी मेहनत का योग बनता नज़र आ रहा है।

साल 2021 में आपकी कुंडली में 6 अप्रैल को बृहस्पति का गोचर भी कुंभ राशि में होने वाला है जिसके परिणामस्वरूप अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे होंगे तो आपके इन प्रयासों में आपको निश्चित सफलता मिलेगी। ये दूसरी नौकरी आपकी पहली नौकरी से बेहतर होने की भी संभावना है। अगर कोई तुला जातक व्यापार के क्षेत्र से जुड़ा हुआ है तो उन्हें अपने बिज़नेस में ऐसे कामों को प्राथमिकता देनी चाहिए जिसमें सामाजिक सरोकार शामिल हो। ऐसा करने से आपको आपके बिज़नेस में काफी तरक्की मिलेगी।

बिज़नेस में पार्टनर-शिप करने की सोच रहे हैं तो इस साल थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है क्योंकि फरवरी से अप्रैल तक का समय आपको दिक्कत दे सकता है। साझेदारी में नुक्सान होने की प्रबल संभावना बनती नज़र आ रही है इसलिए जहाँ तक मुमकिन हो सके बिज़नेस में पार्टनर-शिप से बचें। साल के अंत आने तक आपको थोड़ी राहत मिलेगी। सितंबर के महीने में आपको काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

उचित सावधानी बरती जाये तो अप्रैल से मई का समय अच्छे नतीजे दे सकता है क्योंकि इस दौरान आपके सितारे बुलंदी पर होंगे। इसके बाद थोड़े उतार-चढ़ाव के बाद एक बार फिर जून से जुलाई के मध्य में आपको भाग्य का साथ मिलने लग जायेगा और आपका करियर एक बार फिर रफ़्तार पकड़ लेगा। मई महीने के मध्य भाग्य में ट्रांसफर होने के योग बनते नज़र आ रहे हैं।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

तुला फाइनेंस राशिफल 2021 के अनुसार तुला जातकों के लिए आर्थिक पहलू के हिसाब से इस साल की शुरुआत बेहतर रहने वाली है। खासकर के मार्च-जून-और जुलाई-अगस्त का महीना काफी अनुकूल परिणाम देने वाला योग बना रहा है।

सितम्बर में कुछ खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। साल की शुरुआत में भी कोई शुभ काम आपके पैसे जमकर खर्च करवाएगा। सोच-समझकर अपने खर्चे करें। इस साल आप परोपकार के कामों में भी पैसे खर्च कर सकते हैं।

हालाँकि इस साल राहु के अष्टम भाव में मौजूद होने से फ़ालतू के खर्चे होने के योग बनते नज़र आ रहे हैं जो आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। माता जी से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

तुला जातकों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में साल 2021 काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। तुला जातकों के लिए शिक्षा के सम्बन्ध में अप्रैल से लेकर सितम्बर तक का समय काफी अच्छा रहने वाला है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार इस साल आप पढ़ाई में मन लगाकर बहुत अच्छा प्रदर्शन देंगे जिससे आपको काफी अच्छे परिणाम मिलने के योग बनते नज़र आ रहे हैं।

अगर आप 2021 में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कुछ करने की सोच रहे हैं तो ज़रूर कदम आगे बढ़ाएं यहाँ आपको अच्छे परिणाम ही मिलेंगे। लेकिन आगे आप किसी कम्पटीशन की तैयारी में जुटे हैं तो आपको बहुत मेहनत करनी होगी तभी आपको सफलता मिलेगी। पढ़ाई में किसी तरह की मेहनत से जी ना चुराए इसके आपको अच्छे ही परिणाम मिलेंगे।

तुला राशि के छात्रों और विद्यार्थी वर्ग के लिए मई से अगस्त तक का समय काफी महत्वपूर्ण जाने वाला है। इस दौरान आपको आपकी मेहनत का फल भी मिलेगा और आप बुलंदियों को भी छूएंगे।

अगर कोई विद्यार्थी साल 2021 में विदेश जाकर अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहता है तो आपको इसमें भी सफलता मिलने के पूरे-पूरे चांस हैं।

विदेश के कॉलेज में जाने और उच्च शिक्षा के हिसाब से ये आपके लिए सबसे उपयुक्त समय रहने वाला है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

साल 2021 में शनि तुला जातकों के चौथे भाव में रहेंगे जिससे घर से दूरी बनने की संभावना बनती नज़र आ रही है। ज़रूरी नहीं है कि ये दूरी पारिवारिक लड़ाई या किसी गलत वजह से ही हो ये दूरी काम में व्यस्तता के सिलसिले में भी हो सकती है या ये दूरी कहीं और जाकर काम करने की भी वजह से आ सकती है।

माता जी के स्वास्थ का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत है। ये साल आपकी माता के स्वास्थ के लिहाज़ से चुनौती-पूर्ण रहने की आशंका है। माता जी की सेहत का ध्यान रखें।

इसके अलावा घर-परिवार के सम्बन्ध में ये साल अच्छे जाने की उम्मीद है। खासकर अप्रैल महीने में परिवार में शांति रहेगी, परिवार में किसी तरह का कोई क्लेश नहीं होगा।

15 सितम्बर से 20 नवंबर के मध्य में आपके पूर्वजों के मकान की मरम्मत-मशक्कत की संभावना बनती नज़र आ रही है। इसके अलावा घर की रख-रखाव पर भी खर्च होने की संभावना है।

इस साल आपको आपके छोटे भाई बहनों से सुख मिलेगा और आपके परिवार का समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान

तुला राशिफल 2021 के अनुसार तुला राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन और संतान के संदर्भ में ये साल कुछ ख़ास अच्छा नहीं होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि साल की शुरुआत में ही मंगल आपकी राशि के सप्तम भाव में होने की वजह से आपके और आपके जीवन-साथी के रिश्ते में थोड़ी कड़वाहट आने की गुंजाईश है।

इसके बाद फरवरी से लेकर अप्रैल महीने के मध्य तक का भी समय कुछ ख़ास प्रतिकूल नहीं है क्योंकि इस समय आपके अष्टम भाव में राहु और मंगल की युति हो रही है जिसके कारण आपकी आपके ससुराल पक्ष से कहा-सुनी और विवाद होने की आशंका बन रही है।

हालाँकि मध्य अप्रैल से मई के बीच रिश्तों में सुधार आने की सम्भावना है। इस समय रिश्तों में आकर्षण भी बढ़ेगा। आपके जीवन-साथी को अपने कार्य क्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी।

जून के महीने में आपके मान-सम्मान को किसी प्रकार की ठेस भी पहुँच सकती है। ससुराल-पक्ष से हुई कहा-सुनी ना बढ़े इसलिए आपको लगातार कोशिश करते रहना होगा कि वहां से आपके सम्बन्ध अच्छे बने रहे।

वहीँ बात अगर तुला राशि के संतान पक्ष की करें तो संतान के लिहाज़ से आपके लिए ये साल काफी बेहतर जाने वाला है। हालांकि बीच-बीच में आपके संतान का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना अवश्य है जिस पर आपको ध्यान देना बेहद आवश्यक है।

अप्रैल के महीने में आपके संतान को कार्य-क्षेत्र में सफ़लता मिलने के संयोग बन रहे हैं। इस वर्ष उन्हें पढ़ाई के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

तुला प्रेम राशिफल 2021 की बात करें तो तुला राशि के जातकों के लिए ये वर्ष उनके प्रेम जीवन के मामले में काफी अच्छा जाने वाला है। इस साल कई लोगों को प्रेम में सफलता भी मिल सकती है तो वहीँ कई लोगों को प्रेम विवाह की भी सौगात मिलने के संयोग बनते नज़र आ रहे हैं।

कुल मिलाकर इस साल आपके प्यार में और अच्छा समय उस वक़्त आने की उम्मीद है जब आपको ये पता चलेगा कि आपका पार्टनर आपके लिए लकी है।

अप्रैल से सितम्बर महीने के मध्य तक का समय आपके लिए और ख़ुशियाँ लेकर आएगा क्योंकि इस दौरान आप अपने और अपने पार्टनर के रिश्ते को और महत्वपूर्ण बनाएँगे जिससे आपके रिश्ते में मज़बूती और प्यार बढ़ेगा।

इस साल का प्यार का दिन यानी की वैलेंटाइन डे आपके लिए कुछ खास रहने वाला है और आपके रिश्ते में प्यार बढ़ने के भी आसार हैं। फरवरी-मई-जुलाई और दिसंबर के महीने आपके लिए काफी बेहतरीन रहेंगे।

इस दौरान आपको अपनी लव लाइफ को एंजॉय करने का भरपूर मौका मिलेगा। दिसंबर का महीना एक बार फिर ख़ुशियाँ लेकर आएगा जब आपके पार्टनर को उनकी मनचाही नौकरी मिल सकती है। यानी की तुला जातकों के लिए उनका प्रेम जीवन भी 2021 में काफी अच्छा रहने वाला है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2021 (Tula Health Rashifal 2021) में तुला जातकों को उनके स्वास्थ के प्रति अत्यधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैसे तो किसी भी बड़े रोग की कोई समस्या नहीं है लेकिन स्वास्थ पर उचित ध्यान देकर आप छोटी-मोटी समस्या से भी बच सकते हैं।

इस साल आपकी कुंडली के अष्टम भाव में राहु की मौजूदगी और दूसरे भाव में केतु की उपस्थिति एक बार फिर स्वास्थ के प्रति सजग रहने की तरफ इशारा कर रही हैं। आप बासी भोजन, या ज़रूरत से ज़्यादा भोजन करने से बचें। इससे आपको परेशानी हो सकती है।

इस साल किसी भी तरह का कोई बड़ा रोग होने की तो संभावना नहीं बन रही है लेकिन सेहत का ध्यान रखें।

खासकर के मार्च से अप्रैल में अपने खाने-पीने का विशेष ध्यान रखने से आप भविष्य में होने वाली किसी भी प्रकार की समस्या से बच सकते हैं। अगस्त के महीने में भी स्वास्थ का ध्यान अति-महत्वपूर्ण है नहीं तो उसकी वजह से दिक्कत आ सकती है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

  • आपको अपनी राशि स्वामी को मज़बूती देने के लिए हीरा अथवा ओपल रत्न धारण करना चाहिए जो कि शुक्रवार के दिन चाँदी के अंगूठी में अनामिका उंगली में पहनना बेहतर है।
  • गौ माता की जितनी हो सके सेवा करें और उन्हें आटे की लोई खिलाएं तथा उनकी पीठ पर तीन बार हाथ फेरें।
  • इसके अतिरिक्त शनिवार के दिन मध्यमा उंगली में पंचधातु अथवा अष्टधातु की अंगूठी में नीलम रत्न धारण करना भी आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा और आपको आपके कार्य-क्षेत्र में भी अच्छा लाभ मिलेगा।
  • बुधवार के दिन पक्षियों के जोड़ों को पिंजरे से आज़ाद करने से आपका भाग्य मजबूत होगा।
  • लकड़ी वाला कच्चा कोयला सिर से सात बार वार कर बहते जल में प्रवाहित करना अनुकूल परिणाम देगा।
More from the section: Yearly 2904
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved