• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

Prem Rashifal ‌2022 ‌-‌ ‌Love‌ ‌Rashifal‌ ‌2022 ‌| Love‌ ‌Horoscope‌ ‌2020‌ ‌in‌ ‌Hindi‌

Author: -- | Last Updated: Fri 17 Sep 2021 12:45:58 PM

प्रेम राशिफल 2022 या फिर कहें वार्षिक लव राशिफल 2021 की मदद से, एस्ट्रोकैंप हमेशा की तरह आपके लिए वैदिक ज्योतिष आधारित ये लेख लेकर आया है, जिसे हमारे कई कुशल ज्योतिषियों ने ग्रहों-नक्षत्रों की हर राशि अनुसार सही गणना कर तैयार किया है। इस प्रेम भविष्यकथन में आप जानेंगे कि, नववर्ष 2022 में आपके प्रियतम संग प्रेम संबंध कैसे होंगे? इस वर्ष आपको प्रेम जीवन में कितनी सफलता मिलेगी? साथ ही ये वर्ष आपकी लव लाइफ में कितनी चुनौतियां लेकर आ रहा है? सभी 12 राशियों में से किन राशियों के जातकों के इस साल प्रेम विवाह होने के योग बनेंगे? यदि आप अभी तक सिंगल थे तो, किसी ख़ास से मिलने की प्रतीक्षा क्या इस वर्ष पूरी होगी? अगर आपको भी प्रेम जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या आ रही है तो, अपनी हर समस्याओं का सही समाधान प्राप्त करने के लिए अभी कॉल पर बात करें हमारे ज्योतिषियों से।

वर्ष 2022 की शुरुआत में जहां कर्मफल दाता शनि, अपनी ही राशि मकर में विराजमान होंगे। तो वहीं गुरु बृहस्पति का कुंभ राशि में गोचर होगा और इससे आपको कई इच्छा अनुसार परिणाम होने में मदद मिलेगी। इसके बाद अप्रैल 2022 में, अपनी स्वराशि मीन में गुरु बृहस्पति का गोचर और अपनी ही कुंभ राशि में शनि का गोचर होगा। हालांकि प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार, छायाग्रह राहु-केतु वर्ष की शुरुआत के दौरान क्रमशः वृषभ और वृश्चिक राशि में ही विराजमान रहेंगे।

फिर अप्रैल 2022 में राहु का मेष राशि में और केतु का तुला राशि में गोचर देखने को मिलेगा। साथ ही सूर्य देव, मंगल, बुध और शुक्र देव भी समय-समय पर सालभर अपना स्थान परिवर्तन करते हुए, आपकी लव लाइफ पर लंबे समय के लिए कई महत्वपूर्ण प्रभाव डालने का कार्य करेंगे। वर्ष 2022 में ज्यादातर राशि के जातकों का ध्यान अन्य चीज से अधिक पार्टनरशिप पर रहेगा। हालांकि वो जातक जो अभी तक सिंगल हैं, उनकी प्रतीक्षा इस वर्ष पूरी होने के योग बनेंगे। क्योंकि संभव है कि आपको ये वर्ष किसी सच्चे प्रेमी का साथ देने का कार्य करें।

शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं के साथ-साथ प्रेम का प्रतिनिधित्व भी करता है। हालांकि इसके साथ ही कई अन्य ग्रहों का भी प्रभाव, आपके प्रेम संबंधों में फल निर्धारित करता है। इसी से जुड़ी आपको हर छोटी-बड़ी भविष्यवाणी हम एस्ट्रोकैंप के इस प्रेम राशिफल 2022 में देने जा रहे हैं।

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

वर्ष 2022 की भविष्यवाणियों को समझें तो, में, इस वर्ष कई जातकों की लव लाइफ में कई महत्वपूर्ण बदलाव आने वाले हैं। जिसमें से जहाँ कुछ बदलाव सकारात्मक, तो वहीं कुछ बदलाव थोड़े कष्टदायक हो सकते हैं। साथ ही इन बदलावों के कारण काफी हद तक करियर, प्रेम संबंध, कार्यक्षेत्र जैसे कई क्षेत्र भी प्रभावित होंगे। ऐसे में आपको इस वर्ष महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय या कोई बदलाव करते समय, सबसे अधिक सावधान रहने की ज़रूरत होगी। तो आइए अब बिना किसी देरी के जानते हैं, सभी राशियों के लिए प्रेम राशिफल 2022:-

Read in English: Love Horoscope 2022

मेष राशि का प्रेम राशिफल 2022

मेष राशि के जातकों का प्रेम राशिफल 2022 (Love‌ ‌Rashifal‌ ‌2022) देखें तो, ये संकेत मिलते है कि ये वर्ष आपके जीवन में खुशियां और रोमांस लेकर आएगा। जनवरी माह की शुरुआत से लेकर मार्च तक, मेष राशि के वो प्रेमी जातक जो लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं, वे इस दौरान अपने संबंधों में कुछ शांति और सद्भाव की उम्मीद करेंगे। इस समय उन्हें अपने प्रेमी के लिए अधिक समय मिलेगा और साथ ही वो, अपने इस रिश्ते को और अधिक मजबूत बनाने के कई अवसर भी प्राप्त कर सकेंगे।

मेष राशि के जातकों को ये सलाह दी जाती है कि, आपको इस वर्ष अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय निकलते हुए अपने साथी के साथ गुणवत्ता समय बिताने पर ध्यान देने की ज़रूरत होगी। फिर चाहे आप दोनों शादी के बंधन में क्यों न बंध चुके हो, क्योंकि आप दोनों का कैंडल लाइट डिनर या कोई रोमांटिक यात्रा पर जाने का प्लान करना, आपके संबंधों में मधुरता लाने में सबसे अधिक मददगार सिद्ध होगा।

इस वर्ष के अप्रैल के महीने में, अपनी ही राशि मीन में गुरु बृहस्पति का गोचर होगा, जिससे मेष राशि के कई जातक कुछ विशेष लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। यदि आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो, आपको इस समय अपने पार्टनर के साथ शांति, सहजता और ख़ुशी की अनुभूति होगी। वहीं सिंगल जातकों को किसी ख़ास व्यक्ति से मुलाक़ात करने का अवसर मिलेगा, जो आगे चलकर उनका जीवनसाथी भी बन सकता है। इस समय प्रेमी जातक अपने प्रियतम से प्रेम और रोमांस की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि अप्रैल से जून के बीच, आप अपने प्रेम संबंधों से जुड़े कुछ बड़े फैसले भी लेंगे। क्योंकि इस दौरान शनि देव मेष राशि के जातकों के, पंचम भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि करेंगे।

साथ ही जुलाई से अक्टूबर माह की अवधि के दौरान भी, आपको अधिक सतर्क रहने की ज़रूरत होगी। क्योंकि दांपत्य जातक यूँ तो अच्छा समय व्यतीत करेंगे, परंतु आपकी राशि के सप्तम भाव में केतु की उपस्थिति, आप दोनों के बीच कुछ छोटे-मोटे विवाद का कारण बन सकती है। इसके अलावा शनि और गुरु बृहस्पति की वक्री गति भी, आपके रिश्ते में कुछ समस्या उत्पन्न करने का कार्य करेगी। साल के उत्तरार्ध में यानी अक्टूबर से दिसंबर तक, कई जातकों के अपने प्रेमी से शादी करने के योग बनेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

वृषभ राशि का प्रेम राशिफल 2022

वृषभ प्रेम राशिफल 2022 (Vrishabh Prem Rashifal 2022) के अनुसार, प्रेम जीवन के लिए आने वाला नव वर्ष अप्रैल में हो रहे कई महत्वपूर्ण गोचर के बाद प्रेमी जातकों के लिए खासा लाभकारी सिद्ध होगा। शुरुआती महीने में यानी जनवरी से मार्च तक का समय, बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपको अपनी लव लाइफ में कुछ तनाव की अनुभूति होगी, इसलिए आपको अपने रिश्ते में उचित विश्वास और समझ बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

मई और जून के महीनों में गुरु बृहस्पति और शनि का महत्वपूर्ण गोचर होगा, जिससे सिंगल जातकों को एक रोमांटिक रिश्ते में आने के अवसर प्राप्त होंगे। कुछ विवाह योग्य जातकों को, इस वर्ष विवाह के लिए कई सुंदर प्रस्ताव मिलने की भी उम्मीद है। साथ ही इस दौरान दांपत्य जातक भी, अपने बीच के प्यार और सही तालमेल का आनंद लेने में सफल रहेंगे।

वो जातक जो दूसरी या तीसरी बार शादी करने का सोच रहे हैं, उन लोगों के वर्ष 2022 में कई प्रशंसक होंगे। आपके जीवन में कुछ उच्च शिक्षित, प्रसिद्ध और अमीर लोगों का आगमन होने की संभावना भी अधिक है। इस दौरान आप सही धैर्य और विश्लेषण के साथ, इच्छानुसार हर चीज़ प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते की शुरुआत न करें, जो असल में आपके लिए न हो।

इसके बाद जुलाई से अगस्त के महीनों के बीच, आपको प्रेम संबंघों में कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए अपने रिश्तों में सावधानी बरतने की आपको सख्त सलाह दी जाती है। इस समय आपको अपने दोस्तों समक्ष अपने प्रेमी को परिचित कराते समय भी थोड़ा सावधान रहना होगा। इस समय आपकी राशि के द्वादश भाव में राहु की उपस्थिति और इसी दौरान शनि और गुरु बृहस्पति का वक्री होना, दांपत्य जातकों को कोई अफेयर होने की या छोटे-मोटे मुद्दों पर अनावश्यक झगड़े और तर्क-वितर्क होने की आशंका दर्शा रहा है।

हालांकि गुरु बृहस्पति का आपके प्रेम और रोमांस के भाव को सकारात्मक रूप से दृष्टि करना, काफी हद तक परिस्थितियों को नियंत्रण में रखेगा। परंतु फिर भी आपको अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। इसके बाद साल के अंतिम दो महीने नवंबर और दिसंबर, आपकी लव लाइफ में खुशियां और अपार प्रेम लेकर आएंगे।

भाग्य स्टार: 2/5

मिथुन राशि का प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 ये संकेत दे रहा है कि, मिथुन राशि के जातकों को इस वर्ष अपनी लव लाइफ में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। साल की शुरुआत में यानी जनवरी से मार्च के बीच, राहु ग्रह का आपकी राशि के पंचम भाव को प्रभावित करना, मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रेम प्रसंगों को दर्शा रहा है। जिसके परिणामस्वरूप, कुछ जातक अलग धर्म, संस्कृति या जाति के लोगों के साथ किसी प्रकार का प्रेम संबंध स्थापित करेंगे।

इसके साथ ही जनवरी और फरवरी के महीने में आपके सप्तम भाव में लाल ग्रह मंगल और शुक्र की युति, दंपत्ति जातकों को कुछ समस्या दे सकती है। जिसके कारण आपको अपने रिश्ते में मानसिक तनाव मिलने के साथ-साथ, कुछ असंतुष्टि की कमी भी महसूस हो सकती है।

हालांकि यदि आप किसी प्रकार के प्रेम संबंध में हैं तो, अप्रैल के महीने में आपका रिश्ता और अधिक मजबूत होगा। वहीं वो जातक जो दूसरी बार शादी करने का विचार कर रहे हैं, उन्हें भी इस समय कई अच्छे अवसर मिलेंगे और उनकी अपने पार्टनर से तुरंत और अप्रकाशित रूप से मिलने की भी संभावना बनेगी। इस साल जुलाई से अक्टूबर तक की समय अवधि में, आपकी सामाजिक दिनचर्या में कुछ कटौती भी देखने को मिलेगी। जिससे आप कुछ अवांछित लोगों से दूरी बनाने का निर्णय ले सकते हैं।

वहीं यदि आप अभी तक सिंगल थे तो, आप इस दौरान विशेषज्ञ और सहकर्मियों के साथ अपने भावुक संबंध स्थापित कर सकेंगे। इस साल कुछ ग्रह, आपके प्रेम संबंधों की परीक्षा भी लेने का कार्य करेंगे। खासतौर से साल के अंत में कर्मफल दाता शनि का आपके अष्टम भाव में उपस्थित होना, कुछ नुकसान या अनिश्चितताओं का कारण बनेगा। जो सबसे अधिक आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। साथ ही आपके पार्टनर के साथ भी आपके संबंधों में, इस दौरान कुछ समस्या उत्पन्न होने की आशंका बनेगी। ऐसे में इस तरह की किसी भी विपरीत परिस्थितियों से बचने के लिए, धैर्य रखें और अपनी सेहत के प्रति कोई भी लापरवाही न बरतें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

करियर परामर्श रिपोर्ट देगी आपको सफलता के लिए उचित सुझाव व उपाय

कर्क राशि का प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 (Love Horoscope 2022) के अनुसार, कर्क राशि के जातकों को इस वर्ष, प्रेम जीवन में अनुकूल परिणाम मिलने की उम्मीद है। क्योंकि साल की शुरुआत में आपके छठे भाव में लाल ग्रह मंगल और शुक्र की युति, आपको शुभ फल देने की ओर इशारा कर रही है। खासतौर से इस दौरान सिंगल जातक किसी व्यक्ति के प्रेम में पड़ सकते हैं, जिनके आगे चलकर उस व्यक्ति के साथ विवाह होने के योग भी बनेंगे।

इस वर्ष कर्क राशि वाले जातक अपने रूटीन जीवन के अनुसार, पहले से काफी ज्यादा खुश रहने वाले हैं। हालांकि सामाजिक रूप से आपको अपने जीवन में, कुछ उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ सकता है। आप अपने दोस्तों का दायरा भी बड़ा करेंगे, क्योंकि आप अधिक आकर्षित और ऊर्जावान होते हुए, इस दौरान अपने दोस्तों के साथ मिलकर कई नए मित्र बनाने में सक्षम होंगे।

वहीं वो जातक जो विवाहित हैं उनका भी सामाजिक दायरा बढ़ेगा, जिससे आपके दांपत्य जीवन में पहले से अधिक रोमांस की वृद्धि होगी। कर्क राशि के वो जातक जो दूसरी बार शादी करने का सोच रहे हैं, उनके लिए यह समय सामान्य से थोड़ा जल्दी व्यतीत होता प्रतीत होगा।

अप्रैल से जून के महीने के दौरान, शनि का आपके जुनून और रोमांस के भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि करना, इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि इस साल आपका वैवाहिक जीवन और सामाजिक जीवन ही, आप की प्रमुख प्राथमिकताएं होंगी। जिन्हें आप अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक मानते हुए, पूर्ण रूप से उनके लिए प्रतिबद्ध नज़र आएंगे।

इसके अतिरिक्त जुलाई से अक्टूबर माह के बीच, शनिदेव का आपकी राशि के सप्तम भाव में गोचर करना और फिर वक्री गति प्रारंभ करना, आपका प्रेम और संबंधों के प्रति बहुत अधिक व्यावहारिक दृष्टिकोण बनाने का कार्य करेगा। जिसके परिणामस्वरूप, आप उन लोगों की तलाश उनके साथ दोस्ती करना चाहेंगे, जो आपकी मदद करेंगे। साथ ही साल के अंतिम दो महीने, नवंबर और दिसंबर के दौरान आपके जीवन में खुशियां आएंगी और इस दौरान आपके नवम भाव में गुरु बृहस्पति का स्थान परिवर्तन होना, कुछ प्रेमी जातकों को प्रियतम संग किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के अवसर प्रदान करेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि का प्रेम राशिफल 2022

सिंह प्रेम राशिफल 2022 (Singh Love Rashifal) के अनुसार, सिंह राशि के प्रेमी जातकों को, इस वर्ष अनुकूल परिणाम मिलेंगे। नव वर्ष 2022 में आपके लिए प्रेम और रोमांस बहुत महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। साल की शुरुआत में आपकी राशि के पंचम भाव में लाल ग्रह मंगल और शुक्र की उपस्थिति, आपके रिश्ते को बहुत सकारात्मक और सुंदर बनाने में मदद करेगी और इस समय आपको किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात करने के अवसर भी प्राप्त होंगे। इसके साथ ही आपके पंचम भाव पर छायाग्रह राहु की दृष्टि, इस वर्ष विवाह योग्य जातकों के विवाह होने के योग बनाएगी। क्योंकि ये समय प्रेम विवाह की संभावना के कई सुन्दर योग दर्शा रहा है।

अप्रैल से जून के महीने में, शादीशुदा जातकों का जीवन आनंद और खुशियों से भरा रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपका दांपत्य जीवन में पहले से ज्यादा रोमांस देखने को मिलेगा। इस समय आप उन लोगों को भी अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे, जो आपकी ही तरह सोचते और करते हैं। साथ ही विवाहित जातकों को ये समय इस बात का एहसास कराएगा कि उनका जीवनसाथी खुद को फिर से आपके समक्ष परिभाषित करने के लिए पुनः प्रयास कर रहा है। इस समय आपकी राशि के विभिन्न भावों पर कई ग्रहों का प्रभाव भी, नए मित्रों व दोस्तों को तुरंत आपकी ओर आकर्षित करेगा।

वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, जुलाई से अक्टूबर तक, सिंगल जातकों को शादी के बंधन में बंधने के लिए अभी और प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। क्योंकि इस दौरान आपको शादी के प्रस्तावों में तो कोई कमी नहीं रहेगी, बल्कि इसके विपरीत आपको बहुत सारे अवसरों या प्रस्तावों के मिलने के कारण निर्णय लेने में कुछ समस्या हो सकती है। इस दौरान कुछ जातकों को इस बात का एहसास भी हो सकता है कि उन्हें इस अच्छे समय का उत्तम लाभ उठाते हुए, शादी करने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि शादीशुदा जातकों को इस अवधि के दौरान अपने विवाहित जीवन में, कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। क्योंकि आपको वर्ष के उत्तरार्ध के दौरान, दांपत्य जीवन से जुड़ी कुछ कठिन परिस्थितियों से दो-चार होना पड़ेगा। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अपने रिश्ते में पूर्ण विश्वास रखते हुए, आपसी हर विवाद को खत्म कर अपने बीच के विश्वास को भी मजबूत करने की ओर हर संभव प्रयास करें।

इसके बाद वर्ष के अंत तक, कई सिंह राशि के जातकों के सामाजिक क्षेत्र का विस्तार होगा। जिसके परिणामस्वरूप कई नए और हाई-प्रोफाइल दोस्त आपके जीवन में दस्तक देंगे। इसके साथ ही आपको कई बुद्धमान और उच्च आदर्शों व अच्छे संचार वाले लोगों के सम्पर्क में आने के ही, इस दौरान कई अवसर मिलने की संभावना है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

कन्या राशि का प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 (Love ‌ ‌ Horoscope ‌ ‌2022 ‌in‌ Hindi‌) के अनुसार, कन्या राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 धीमी गति के साथ शुरू होगा। क्योंकि आपकी राशि के पंचम भाव के स्वामी का अपने ही पंचम भाव में उपस्थिति होना, साल की शुरुआत में यानी जनवरी से मार्च तक आपके प्रेम संबंधों के मामले में कुछ देरी उत्पन्न कर सकता है।

इसके बाद अप्रैल से जून के महीनों में भी आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी, खासकर से अप्रैल में, क्योंकि इस दौरान आपके प्रेम जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आने के योग बनेंगे। हालांकि कुछ संभावनाएं ये भी हैं कि, आप अपने प्रियतम के साथ किसी रिज़ॉर्ट या नाईटक्लब एक साथ घूमने जाने का प्लान भी कर सकते हैं।

इसके अलावा आपकी राशि के सप्तम भाव में, गुरु बृहस्पति का स्थानपरिवर्तन होने के कारण, ऐसी संभावना भी है कि कुछ शादीशुदा जातकों को अपने विवाहित जीवन में हर प्रकार की परेशानियों से दो-चार भी होना पड़ेगा। क्योंकि इस दौरान आप अपने जीवनसाथी से मानसिक सहयोग प्राप्त करने में सफल रहेंगे, जिससे आपके रिश्ते में दूरियां भी देखी जा सकती हैं। साथ ही आपको अगस्त और सितंबर के महीनों में अधिक सतर्क रहने की ज़रूरत होगी। क्योंकि ये वो समय होगा जब आपके वैवाहिक जीवन में असंतोष की भावना की वृद्धि जैसे अचानक से कुछ बदलाव होंगे, और उनमें से कुछ को आपको समय रहते नियंत्रित करने की जरूरत होगी।

कन्या राशि के वो जातक जो अभी तक सिंगल हैं और शादी करने की योजना है, उन्हें इस वर्ष के उत्तरार्द्ध में कोई अच्छा विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। वहीं पहले से ही शादीशुदा जातक भी, इस समय अवधि के दौरान अपनी शादी को विस्तार देंगे और उससे जुड़े कुछ दीर्घकालिक लक्ष्य बनाएंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

तुला राशि का प्रेम राशिफल 2022

(Libra Love Rashifal): तुला राशि के वो जातक जो प्रेम में पड़े हैं, उनके लिए यह वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। तुला राशिफल 2022 के अनुसार, साल की शुरुआत आपकी लव लाइफ के लिए शांतिपूर्ण रहेगी। लेकिन प्रेम संबंधित मामलों में आपको कुछ असुरक्षा की अनुभूति संभव है, इसलिए सतर्क रहें। बावजूद इसके वर्ष 2022 में, तुला राशि के जातकों की लव लाइफ कुछ हद तक सुचारू रूप से चलती रहने वाली है। सिंगल जातकों को इस दौरान किसी नए व्यक्ति के करीब आने में कुछ समय लग सकता है। वहीं वो जातक जो किसी गंभीर रिश्ते में हैं, वो इस साल विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

इसके बाद अप्रैल से जून के महीने में तुला राशि के वो जातक जो सिंगल हैं, लेकिन किसी रिश्ते में आने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए समय उत्तम रहेगा। क्योंकि इस समय उनकी प्रतीक्षा पूरी होगी और, वे किसी विशेष व्यक्ति के साथ अपने नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं वो लोग जो पहले से ही लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं, उनके रिश्ते में किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप, उनकी लव लाइफ में छोटा-मोटा विवाद उत्पन्न करेगा। परंतु आप अपनी आपसी समझ और विश्वास से, हर विवाद को खत्म कर अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।

जुलाई से अक्टूबर तक का समय, शादीशुदा जातकों के लिए भी प्रेम और शांति बरकरार रखने वाला है। बावजूद इसके आपको यह सलाह दी जाती है कि आप अपने जीवनसाथी के प्रति अपशब्दों कहने व दुर्व्यवहार करने से बचें और जितना संभव हो उन्हें अपना स्नेह दें, और इस सुखद समय का ज्यादा से ज्यादा आनंद उठाने का प्रयास करें।

इसके बाद साल के अंतिम भाग यानी नवंबर और दिसंबर के महीनों में, आपकी सामाजिक व्यस्तता और प्रेम आपके जीवन की सबसे अधिक महत्वपूर्ण प्रथामिकता होंगी। इस दौरान आप सामाजिक होना पसंद करते हुए, सामाज में लोगों के साथ मिलजोल बढ़ाते नज़र आएंगे। इस समय आपको दूसरों के साथ बातचीत करते समय ऐसा महसूस हो सकता है कि, आपको अपने विचारों को स्पष्टरूप से व्यक्त करने का, और उनके समक्ष अपने व्यक्तित्व व ज्ञान को प्रकट करना का मौका मिल रहा है।

भाग्य स्टार: 3/5

वृश्चिक राशि का प्रेम राशिफल 2022

वृश्चिक राशि के प्रेम राशिफल 2022 (Scorpio Love Life Horoscope 2022) को देखें तो पता चलता है कि, इस नववर्ष आपको अपनी लव लाइफ में कई बदलावों का सामना करना पड़ेगा। साल की शुरुआत में, आपको अपने प्रेम संबंधों में रोमांचक और नए दृष्टिकोण देखने को मिलेंगे। आपको इस समय कई ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता होगी, जो आपके भविष्य को नया आकार देने में मददगार सिद्ध होंगे। फिर अप्रैल से जून के महीनों में, आपकी राशि के प्रेम और आकर्षण के पंचम भाव में गुरु बृहस्पति विराजमान होंगे। जिससे आपको अपनी बुद्धि का उपयोग करने की ज़रूरत होगी। आपको ये सलाह भी दी जाती है कि वृश्चिक राशि के जातक, नए लोगों को जानने के लिए बहुत सारे अवसर प्राप्त कर सकेंगे, इसलिए कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें। इस समय जहाँ कुछ लोग शाम का वक्त किसी करीबी की संगति में व्यतीत करेंगे, जबकि ज्यादातर लोग इस समय किसी के प्यार में नहीं पड़ेंगे।

हालांकि भविष्यफल 2022 के अनुसार, साल के शुरुआती छह महीने यानी जनवरी से जून तक का समय वृश्चिक राशि वालों के लिए प्यार और संबंधों के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा। इस दौरान प्रेमियों, विवाहितों व सिंगल जातकों के जीवन में बहुत खुशियां आएंगी। यदि आप अभी तक एकल/सिंगल हैं तो, मार्च में आपके जीवन में नया प्यार मिलने की संभावना है, जिसके लिए आप भविष्य में बहुत गंभीर हो जाएंगे। साथ ही आपको अपनी मित्र संगती में, कोई नई सामाजिक प्रतिष्ठा भी प्राप्त होने के योग बनेंगे।

अगर बात करें वृश्चिक राशि के शादीशुदा जातकों की तो, उनके लिए फरवरी से अप्रैल के बीच का समय थोड़ा कष्टदायक सिद्ध हो सकता है। क्योंकि इस दौरान आपको किसी कारणवश अपने जीवनसाथी से खरी-खोटी सुननी पड़ सकती है। इसके अलावा सेहत से जुड़ी कुछ समस्याओं के कारण भी, आप अपने जीवनसाथी से उम्मीद करेंगे।

इसके बाद मई के महीने में भी, आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि इस दौरान छोटी-छोटी बातों पर भी आपका अपने पार्टनर के साथ झगड़ा होगा, जिससे परिस्थिति और अधिक बिगड़ने की आशंका बनेगी। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि जब भी समय मिलें, अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी समय बिताने की कोशिश करें।

इसके अलावा दांपत्य जातकों के लिए जनवरी, मार्च, अप्रैल, मई, जून और अक्टूबर का समय सबसे अधिक बेहतर रहने की उम्मीद है। वहीं अप्रैल 2022 का समय भी, वृश्चिक राशि वालों के संतान संबंधी मामलों के लिए अधिक उत्तम रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

संतान के करियर की हो रही है टेंशन! अभी आर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

धनु राशि का प्रेम राशिफल 2022

धनु राशि के जातकों के लिए, इस वर्ष प्रेम जीवन (Love and Romance Life) में, सामान्य से बेहतर फल मिलने वाले हैं। क्योंकि आपको अपने पूर्व वर्ष की मेहनत का, इस वर्ष उत्तम परिणाम मिलेगा। जिससे आपके प्रेम जीवन में रोमांस और ऊर्जा की कोई कमी नहीं रहेगी। वर्ष 2022 में आपकी सामाजिक छवि भी बेहतर होगी।

विवाह के लिए फरवरी का महीना अच्छा साबित होगा। साथ ही 2022 में आपकी लव लाइफ भी, सुचारू रूप से चलती दिखाई देगी। जिससे आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे और आप अपने साथी के साथ समझदारी और आपसी समझ विकसित करने में सक्षम होंगे। वहीं यदि आप इस नववर्ष में किसी रिलेशनशिप में आते हैं तो, यह रिश्ता आपके लिए अनुकूल और लंबे समय तक चलने वाला सिद्ध होगा। इसके अलावा प्रेम और रोमांस के रूप में, आप एक खुशहाल जीवन का आनंद भी लेते दिखाई देंगे। ऐसे में हर स्थिति में आपको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आपको ये बात समझनी होगी कि परिस्थितियां आपके पक्ष में ही रहेगी।

इसके बाद मार्च में आप अपने पार्टनर के साथ, किसी छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। फिर जुलाई माह में, आपकी राशि में शनि देव की स्थिति के कारण रिश्तेदारों का हस्तक्षेप, आपके विवाहित जीवन में कुछ अशांति उत्पन्न करेगा। हालांकि अक्टूबर के बाद की अवधि, आपके प्रेम संबंधों के लिए विशेष अच्छी रहेगी। इसलिए अगर आप अपने प्रेमी के समक्ष शादी का प्रस्ताव भेजने की योजना बना रहे हैं तो, उसके लिए समय अनुकूल रहने वाला है।

भविष्यकथन 2022 को समझें तो, साल का अंतिम भाग शादीशुदा जातकों के विवाहित जीवन में प्रेम और आकर्षण बढ़ेगा। इसके अलावा आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। नवंबर और दिसंबर के अंतिम दो महीनों में मंगल ग्रह का वृषभ राशि में होने वाला गोचर, आपकी राशि के सप्तम भाव को प्रभावित करेगा। जिसके परिणामस्वरूप, इस दौरान लाल ग्रह मंगल का प्रभाव आपके जीवनसाथी को गुस्सैल और आक्रामक बनाएगा, जिससे वो विनाशकारी रूप ले सकता है। इसलिए आपको इस साल सबसे अधिक अपने जीवनसाथी की सेहत का, विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। वहीं दूसरी ओर, इस अवधि में आपको अपनी संतान के प्रति चिंता करने या अपने मन में कोई संदेह रखने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि वे अपने सभी क्षेत्रों में अच्छा करने में पूरी तरह सक्षम होंगी।

भाग्य स्टार: 2/5

मकर राशि का प्रेम राशिफल 2022

मकर प्रेम राशिफल 2022 (Makar Love Rashifal) के अनुसार, मकर राशि के प्रेमी जातकों को, इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। क्योंकि वर्ष की शुरुआत से ही आपकी लव लाइफ में खुशियां आएंगी। इसके साथ ही आपकी राशि के चतुर्थ भाव में राहु ग्रह का गोचर, आपके सुख-शांति में कुछ अप्रत्याशित बदलाव ला सकता है, जो आपके प्रियतम के साथ आपके संबंधों को प्रभावित करेगा। इस कारण कई जातक विवाह करने का फैसला भी ले सकेंगे।

खासकर इस नववर्ष का जनवरी, फरवरी, अप्रैल और मई का समय, आपके लिए सबसे अधिक उत्तम रहने वाला है। क्योंकि ये वो समय रहेगा, जब आपके रोमांस में अचानक से बढ़ोतरी होगी और आप अपनी लव लाइफ का खुलकर आनंद ले पाएंगे।

इसके साथ ही आपकी राशि के सप्तम भाव पर शनि देव की दृष्टि, आपके विवाहित जीवन में कुछ बेरुखी लाने का कारण बनेगी। हालांकि सितंबर से नवंबर के बीच, परिस्थितियों बेहतर होंगे और इससे आपके विवाहित जीवन में सुधार आएगा। क्योंकि इस समय गुरु बृहस्पति का आपके राशि पर अच्छा प्रभाव, आपके विवाहित जीवन को सुखी बनाने में अच्छा मददगार सिद्ध होगा।

कुल मिलाकर नववर्ष 2022, आपकी लव लाइफ के लिए कई प्रकार की चुनौतियां ला सकता है। यदि आप किसी रोमांटिक रिलेशनशिप में हैं तो, आपको कुछ भी बोलते समय अपने शब्दों के प्रति अधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। क्योंकि संभव है कि आप अपने कठोर शब्दों व तर्क-वितर्कों से साथी पर हमला करते हुए, अपनी लव लाइफ में विवाद की स्थिति उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि जितना मुमकिन हो प्रेमी के साथ हर प्रकार के तर्क-वितर्क करने से बचने, और हर मामलों को शांतिपूर्वक तरीके से सुलझाने का प्रयास करें।

साल के आखिरी कुछ महीनों के दौरान, कुछ प्रेमी जातक अपने प्रियतम संग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपके कुछ पारिवारिक मुद्दे आपके विवाहित जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते दिखाई देंगे। ऐसे में इन सभी मुद्दों को बातचीत और आपसी समझ से, सुलझाने की ज़रूरत होगी।

भाग्य स्टार: 2/5

कुंभ राशि का प्रेम राशिफल 2022

कुंभ प्रेम राशिफल 2022 (Kumbh Prem Rashifal 2022) के अनुसार, प्रेम जीवन के लिए आने वाले नव वर्ष में कुंभ राशि के जातक अद्भुत लव लाइफ का आनंद ले सकेंगे। आपके और प्रेमी के बीच प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा। जो व्यक्ति सिंगल हैं और रिलेशनशिप में आने के लिए तैयार हैं, उन्हें इस साल कोई रोमांटिक पार्टनर मिलने की संभावना अधिक है।

वहीं वो जातक जो किसी प्रेम संबंधों में पहले से ही हैं, उनका रिश्ता सुचारू रूप से ही चलता रहेगा। हालांकि शुरुआती समय में यानी जनवरी और फरवरी में, आपके प्रेमी को किसी जरूरी काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे आप दोनों में दूरियां आने की आशंका बनेगी। लेकिन बावजूद इसके आपके संबंधों में कोई नकारात्मकता नहीं आएगी और आप सही संवाद बरकरार रखने में सफल होंगे।

वहीं यदि आप शादीशुदा हैं और आपका जीवनसाथी नौकरी करता है तो, उन्हें इस समयावधि के दौरान अपने करियर में अपार सफलता मिलेगी, जिससे पारिवारिक वातावरण भी पहले से बेहतर बनेगा। अगर रिश्ते में कोई विवाद था तो, उसे सुलझाने के लिए ये समय सबसे अधिक उत्तम रहने वाला है। दांपत्य जातक इस वर्ष, विशेषकर जनवरी में कुछ लाभ प्राप्त करेंगे। हालांकि अप्रैल और मई के दौरान, जीवनसाथी का आपके प्रति व्यवहार के कारण आपका मानसिक तनाव कुछ बढ़ सकता है।

फिर इसके बाद अंतिम कुछ महीनों में यानी अक्टूबर से दिसंबर के दौरान, शादीशुदा जातक पुनः एक साथ अच्छे समय का आनंद लेते दिखाई देंगे। वे प्रेमी जातक जो विवाह योग्य हैं, वो अपने प्रियतम संग वर्ष 2022 के शुरुआती भाग में शादी के बंधन में बंधने का विचार कर सकते हैं। इस साल आप एक साथ मिलकर अपने आने वाले भविष्य में अपनी प्रतिबद्धता लाने पर भी, विचार कर सकते हैं। जिसके परिणामस्वरूप कई जातक साल के अंत तक अपने प्रेमी के साथ शादी करने का फैसला भी लेंगे। इसके अलावा ग्रहों की स्थिति ये भी दर्शा रहे है कि, ये वर्ष आपकी संतान पक्ष के मामले में भी अधिक लाभकारी सिद्ध होगा।

भाग्य स्टार: 3/5

मीन राशि का प्रेम राशिफल 2022

मीन प्रेम राशिफल 2022 (Meen Prem Rashifal 2022) के अनुसार, प्रेम जीवन में आने वाला नव वर्ष मीन राशि के जातकों को मिले-जुले परिणाम देगा। भविष्यकथन 2022 की मानें तो, साल के पहले छह महीनों में आपके जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे आपकी लव लाइफ में स्थिरता और शांति आने के योग बनेंगे। साल के मध्य भाग में कुछ सिंगल जातकों को कोई खूबसूरत और हैंडसम पार्टनर मिलने की भी संभावना है। वहीं प्रेमी जातक इस दौरान, अपने रोमांटिक जीवन का खुलकर आनंद लेते दिखाई देंगे। इस वर्ष अधिकांश समय, शनि देव की दृष्टि आपकी राशि के पंचम भाव पर होगी, इसलिए साल भर आपकी लव लाइफ में कई प्रकार के उतार-चढ़ाव आने की आशंका रहने वाली है।

हालांकि साल की शुरुआत यानी जनवरी से अप्रैल तक, आपकी कुंडली में गुरु बृहस्पति की प्रबल दृष्टि, कुछ जातकों के विवाह होने के कई महत्वपूर्ण योग दर्शा रही है।ऐसी स्थिति में कुछ लोगों को प्रेम विवाह की सौगात भी मिलने की संभावना है। अगस्त के बाद का समय भी, मीन राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी रहेगा। साल के अंत तक यानी दिसंबर में, कई सिंगल जातकों के जीवन में पुनः प्रेम की दस्तक हो सकती हैं।

शादीशुदा जातकों की बात करें तो, उनके लिए साल के पहले तीन महीने और फिर अक्टूबर के अंत से नवंबर के मध्य तक की समयावधि, आपके दांपत्य जीवन में खुशियां लेकर आएगी। वर्ष 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, वो निःसंतान जातक जो अपने दांपत्य जीवन में विस्तार करने का सोच रहे थे, उन्हें इस वर्ष निश्चित रूप से संतान प्राप्ति हो सकती है, क्योंकि इस वर्ष आपकी कुंडली में बेहद शक्तिशाली "संतान योग" का निर्माण होगा।

कुल मिलाकर देखें तो, साल 2022 प्रेम संबंधों के लिहाज से बेहतरीन रहेगा। क्योंकि जहाँ दांपत्य जातकों के रिश्ते में मधुरता आएगी, तो वहीं प्रेमी जातक भी अपने रिश्ते में प्रेम और अपनेपन की अनुभूति कर सकेंगे।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

More from the section: Horoscope 3342
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved