• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

मकर राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:16:35 PM

मकर राशिफल 2018 फलादेश 2019 के अनुसार मकर राशि वालों के लिए यह साल स्वर्णिम रहने वाला है। करियर के क्षेत्र में इस वर्ष आपको नये अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी इस साल धन लाभ के योग बन रहे हैं। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा मकर राशिफल 2022

मकर राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक क्षेत्र में इस साल आपको सामान्य से अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस वर्ष धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी, बिजनेस या नौकरी किसी भी माध्यम से आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि साल की शुरुआत एवं अंत में आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक फ़ैसले लेते समय उसके बारे में सोच-विचार अवश्य कर लें। यदि आप शेयर बाज़ार में निवेश करते हैं तो आपको लाभ मिलने के योग हैं। सितारों की चाल कहती है कि, साल 2019 में मकर राशि के जातकों को पूरे साल पैसों की कोई कमी नहीं रहने वाली है। मनोरंजन और भौतिक सुख-सविधाओं पर आप पैसे ख़र्च करेंगे और सांसारिक जीवन का आनंद लेंगे। इसके अलावा आप घर, जमीन या कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। इस वर्ष मकर राशि के लोगों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। अगर आप विदेशी व्यवसाय से जुड़े हैं तो अप्रत्याशित मुनाफ़ा मिलने की संभावना है। इस साल ज़िन्दगी को एक नए मुक़ाम पर ले जाने के लिए आपको कई शानदार मौक़े मिलेंगे। मकर भविष्यफल 2019 की मानें तो इस साल काम के सिलसिले में आपको यात्राएँ करनी पड़ सकती हैं। आर्थिक स्थिति को और मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किये जाने वाले प्रयास रंग लाएंगे। आप सोने के जेवरों की खरीददारी कर सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टनर के लिए हीरे की ज्वेलरी भी ख़रीदेंगे। हालांकि मई महीने में आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी, इसलिए अनावश्यक ख़र्चों पर लगाम लगाएँ और समझदारी पूर्वक निवेश करें। कुल मिलाकर इस साल आपको आर्थिक संकट से जूझना नहीं पड़ेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

मकर राशिफल 2019 के अनुसार करियर

भविष्यफल 2019 के अनुसार मकर राशि वालों के लिए करियर की दृष्टि से यह साल कई अवसर लेकर आएगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे है। कार्य स्थल पर आपको आगे बढ़ने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे, इसलिए पूरी ईमानदारी और मेहनत से काम करें। हालांकि मार्च या अप्रैल के महीने में ऑफिस में सीनियर्स के साथ कहासुनी हो सकती है अत: शांति से काम लें और बेवजह के विवादों से बचने की कोशिश करें। बेहतर होगा कि सीनियर्स के साथ तालमेल बनाकर चलें और मामले को बातचीत के जरिये सुलझाने की कोशिश करें। वे लोग जो आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मीडिया और टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, उनके विदेश जाने की संभावना बन रही है, साथ ही किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ काम करने का मौका भी मिल सकता है। भविष्यवाणी 2019 की मानें तो वे जातक जो लौह और सीमेंट का कारोबार कर रहे हैं, उन्हें अपने व्यवसाय में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। इसके अलावा शिक्षण कार्य से व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस साल किसी प्रतिष्ठित संस्था या विश्वविद्यालय में पढ़ाने का मौका मिलने की संभावना है। यदि आपका व्यापार प्रिटिंग, आर्ट, क्राफ्ट, आयात-निर्यात या कपड़े का है तो आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। इन व्यापार से ख़ूब पैसे कमाएँगे। अगर आप नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय अनुकूल है। आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अच्छी सैलरी और पदोन्नति की पूरी संभावना है। साथ ही कार्य-स्थल पर आपके काम की सराहना होगी।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

मकर राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

फलादेश 2019 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए वरदान साबित होगा। विशेषकर वे छात्र जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनकी यह इच्छा इस साल पूरी होगी। अनुसंधान, इंजीनियरिंग एवं विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह साल अति शुभ है। वहीं कला वर्ग के छात्रों को करियर में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। वे छात्र जो सिविल सेवा, मेडिकल, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस साल कामयाबी मिल सकती है। हालांकि इन परीक्षाओं में अव्वल आना इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी मेहनत करते हैं। इस अवधि में माता-पिता और शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा जो कि आपकी सफलता में बड़ी भूमिका निभाएगा। इस पूरे वर्ष आप सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह से भरपूर रहेंगे व अपने सपनों को पूरा करने के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे। ग्रहों की चाल बताती है कि आपकी यह मेहनत बेकार नहीं जाएगी। यदि आपने आप पूरी लगन और मेहनत के साथ कोई भी परीक्षा देंगे तो परिणाम निश्चित ही आपके पक्ष में आएगा। वहीं दूसरी ओर साल के बीच में कुछ छात्रों की एकाग्रता भंग हो सकती है। ऐसी स्थिति में गायत्री मंत्र का जाप आपके लिए लाभकारी रहेगा। इस मंत्र के प्रभाव से आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी और आपका ध्यान अपने लक्ष्य पर होगा। माता-पिता, गुरुजन और मित्रों से मिलने वाले सहयोग से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपनी शिक्षा में एक नई मंजिल को प्राप्त करेंगे।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

मकर राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

भविष्यकथन 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और सुखमय रहेगा। किसी शुभ समाचार के मिलने से घर में हर्ष का माहौल रहेगा। इस साल घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। इनमें विवाह या बच्चे के जन्म उत्सव की संभावना है। काम की अधिकता के कारण आप घर पर कम समय बिता पाएँगे। ऐसे में आपको निजी और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में संतुलन बनाकर चलना होगा। परिवार और दोस्तों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान आप अपनी ग़लतियों से सीखेंगे और एक नये सबक के साथ नई शुरुआत करेंगे। इस साल आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे। इस वर्ष आपकी फ़ैमिली लाइफ़ सामान्य गति से चलती रहेगी। जून से अगस्त के बीच में परिजनों के साथ छोेटे-छोटे विवाद हो सकते हैं हालांकि आप अपनी समझ-बूझ से स्थिति को नियंत्रण में कर लेंगे। इस साल माता-पिता का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है अत: उनकी सेहत का विशेष ख्याल रखें। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको हर क्षेत्र में इस वर्ष कामयाबी मिलेगी। यदि माता-पिता या भाई-बहनों के साथ काफी समय से अनबन चली आ रही है तो इस साल यह मनमुटाव खत्म होगा और आपके बीच प्यार बढ़ेगा। आप परिजनों या दोस्तों के साथ किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आपको माता-पिता या दोस्तों की ओर से कोई खास तोहफा भी मिल सकता है।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

मकर राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपके वैवाहिक जीवन के ख़ुशहाल रहने के योग हैं। जीवनसाथी के प्रति आपका प्रेम और बढ़ेगा और इससे आपके संबंधों को एक नई मजबूती मिलेगी। हालांकि ध्यान रखें कि इस साल किसी बात को लेकर आपके जीवनसाथी को कोई गलतफहमी हो सकती है या फिर उन्हें किसी बात से बुरा लग सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि सोच-समझकर बोलें। अगर विषम परिस्थितियां बनती है तो शांति के साथ काम लें और बातचीत के जरिये गिले-शिकवे दूर करें। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का योग बन रहा है। धार्मिक स्थलों की यात्रा भी संभव है। जिससे आपका आध्यात्मिक पक्ष और मजबूत बनेगा। जून-जुलाई में बच्चों की सेहत का ख़्याल रखें।

भाग्य स्टार: 4/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

मकर राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

फलादेश 2019 कहता है कि साल के प्रारंभ में आपके प्रेम जीवन में कई सुनहरे पल आएंगे। यदि साथी समीप में ही रह रहा है तो मिलने के बहुत मौक़े मिलेंगे। परंतु इस बीच इस बात का ख़्याल रखें कि कोई आपके प्यार पर नज़र रखे हुए है। इसलिए पूर्ण मर्यादा के साथ रहें। साल के मध्य में साथी के साथ नोक-झोंक संभव है, परंतु यह स्थिति ज़्यादा दिनों तक नहीं रहेगी। साल के अंत में प्रेम संबंधी मामलों के लिए और भी अनुकूल परिस्थितियाँ बन रही हैं। हालाँकि नए प्रेमी युगल को कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी बात या विचार अपने प्रियतम पर थोपने की कोशिश ना करें बल्कि उनकी बातों को सुनें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें। मई-जून में आप अपने लव पार्टनर के साथ किसी खास जगह पर घूमने जा सकते हैं। इस बात की प्रबल संभावना है कि आप इस दौरान अपने दिल की बात अपने प्रियतम के साथ साझा कर देंगे।

भाग्य स्टार: 4/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

मकर राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

भविष्यकथन 2019 के अनुसार आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए यह साल सामान्य रहेगा। शुरुआत में आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। परंतु साल के मध्य में आपको त्वचा संबंधी बीमारी, अपच, बुखार हो सकता है। इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ख़्याल रखें। साल के अंत में स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। इसके अलावा आपको मौसम से संबंधित छोटी-बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं। मानसिक बेचैनी से राहत पाने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जंक फ़ूड का अत्याधिक प्रयोग करके रोगों को निमंत्रण न दें। घर परिवार में साफ़-सफ़ाई का बेहद ध्यान रखें। स्वयं को चिंता मुक्त रखें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

भाग्य स्टार: 3/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2506
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved