• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

राशिफल 2022 - Rashifal 2022 - Yearly Horoscope 2022 in Hindi

Author: Vijay Pathak | Last Updated: Fri 31 Dec 2021 12:59:26 AM

राशिफल 2022 (Rashifal 2022) आपके आने वाले कल को और भी ज्यादा शुभ और ख़ास बनाने में सहायक साबित हो सकता है। कैसे? दरअसल, नया साल आपके लिए कैसा रहने वाला है? क्या इस साल आपके करियर और व्यवसाय से जुड़े सभी सपने पूरे होंगे? क्या इस साल आपका विवाह होगा? क्या इस साल आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा या अभी आपका और संघर्षों का और साथ लिखा है? इन सभी सवालों का जवाब हम आपको इस Rashifal 2022 विशेष इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं।

Rashifal 2022

आने वाले कल की हर छोटी बड़ी और महत्वपूर्ण भविष्यवाणी के साथ-साथ ज्योतिष के जानकार हमारे विद्वान ज्योतिषियों ने आपके लिए राशिनुसार कुछ सुझाव भी तैयार किये हैं जिन्हें अपनाकर आप भविष्य के प्रतिकूल परिणामों के प्रभाव को कम या दूर कर सकते हैं और अनुकूल परिणामों का प्रभाव बढ़ा सकते हैं।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा राशिफल 2023

राशिफल 2022 की भविष्यवाणी सभी बारह राशियों के लिए बेहद ही सहायक साबित होने वाली है। तो बिना देरी किये आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं आने वाले साल में आपकी राशि के लिए सितारे क्या शुभ-अशुभ संकेत दे रहे हैं।

Read in English - Horoscope 2022

मेष राशिफल 2022

मेष राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस वर्ष 2022 में ज्यादातर समय कर्मफल दाता शनि आपके दशम भाव में मौजूद रहेंगे, जो काल पुरुष की कुंडली के अनुसार जातक का कर्म भाव होता है। इसके परिणामस्वरूप इस वर्ष मेष राशि को सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करते हुए अपने आलस को त्यागने की आवश्यकता होगी।

इसके साथ ही इस वर्ष मंगल देव भी आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएंगे। शुरुआती महीने के उत्तरार्ध यानी 16 जनवरी को लाल ग्रह मंगल का धनु राशि में प्रवेश होगा, जिसके कारण आपको आर्थिक रूप से कई शुभ फल मिलने के योग बनेंगे और मेष राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मकता देखी जाएगी। परंतु ये समय प्रेमी जातकों के लिए कुछ कष्टदायक रहेगा क्योंकि इस दौरान आपके अपने प्रेमी से किसी गलतफहमी के कारण विवाद होने के योग बनाएगा।

हालांकि वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार अप्रैल माह की 13 तारीख को जब गुरु बृहस्पति का अपनी ही राशि मीन में गोचर करेंगे तब आपकी राशि से द्वादश भाव यानी हानि भाव में उनका प्रवेश होगा। जिसके परिणामस्वरूप गुरु बृहस्पति इस राशि के विद्यार्थियों को सबसे अधिक प्रभावित करने का कार्य करेंगे। क्योंकि जहाँ छात्र हर परीक्षा में सफलता अर्जित करते हुए अच्छे अंक हासिल कर सकेंगे।

इसके अलावा वर्ष 2022 की शुरुआत से 6 मार्च तक शनि देव और बुध देव की युति मकर राशि में होने से मेष राशि के जातकों का दशम भाव प्रभावित होगा और वो यहाँ आपके घरेलु सुख-सुविधाओं और छाती के क्षेत्र के चतुर्थ भाव को दृष्टि करेंगे।

इस युति के कारण आपको सेहत से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान आपको कोई बड़े या गंभीर रोग होने की आशंका न के बराबर रहने वाली है। बावजूद इसके आपको इस वर्ष सबसे अधिक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की ज़रूरत होगी। क्योंकि मध्य मई से अगस्त तक आपके द्वादश भाव में मंगल देव का गोचर होने से आपको पाचन तंत्र से संबंधित विकार परेशान कर सकते हैं। इसलिए जितना संभव हो अच्छा खान-पान लें और अधिक मसालेदार भोजन से परहेज करें।

वहीं इस वर्ष जून 27 से लेकर 10 अगस्त तक की अवधि आपके पारिवारिक जीवन में अनुकूलता लेकर आएगी। राशि स्वामी मंगल देव आपके घरेलू सुख-सुविधाओं के चतुर्थ भाव को दृष्टि करेंगे और फिर इस अवधि के दौरान आपके परिवार के दूसरे भाव में गोचर करेंगे। लेकिन अगस्त माह में शनि देव की दृष्टि आपके पारिवारिक जीवन में अशांति का कारण बन सकती है। क्योंकि इस दौरान न चाहते हुए आपका घर के सदस्यों से तर्क-वितर्क संभव है, जिससे आपके मानसिक तनाव में वृद्धि भी होगी। इसके अलावा सितंबर के मध्य से लेकर नवंबर के मध्य के बीच ग्रहों का फेरबदल आपके पिता को स्वास्थ्य कष्ट देगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके लिए शुरूआती चार महीने (जनवरी से अप्रैल तक) तनावपूर्ण रहने वाले हैं। इस समय आपका अपने जीवनसाथी के साथ अहम का टकराव साफ़ दिखाई देगा। परंतु इसके बाद मई के महीने में जब आपकी ही राशि में शुक्र ग्रह का गोचर होगा तब परिस्थितियों में कुछ सुधार आएगा। इससे आप अपने साथी के साथ अपने संबंध बेहतर करेंगे और किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बनाएंगे।

मेष राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मेष राशिफल

वृषभ राशिफल 2022

वृषभ राशिफल 2022 के अनुसार नव वर्ष 2022 आपको सामान्य ही फल देने वाला है। शुरुआती माह के मध्य यानी 16 जनवरी को मंगल देव धनु राशि में गोचर करते हुए आपके अष्टम भाव में विराजमान होंगे। इस भाव को आयु भाव भी कहते हैं और इस भाव में मंगल देव का गोचर आपको भाग्य का साथ देने वाला है। इससे आप अपने जीवन में अपार सफलता हासिल कर सकेंगे। जनवरी के मध्य से जून तक की अवधि के दौरान छात्र अपनी शिक्षा में बेहद शुभ फल प्राप्त करेंगे। मंगल देव की स्थिति भी कई जातकों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलने के योग बनाएगी। वहीं वो छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भी इस अवधि के दौरान अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है। इस समय आपकी सेहत में भी सही सुधार आएगा और आप बेहतर स्वस्थ का आनंद लेते दिखाई देंगे।

आपके करियर की बात करें तो उसमें भी इस वर्ष आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे, जिससे आप तरक्की कर सकेंगे। इसके अलावा योगकारक ग्रह शनि की आपकी राशि से नवम यानी भाग्य भाव में उपस्थिति होगी और ये आपके आय के स्रोत बढ़ाने में कारगर सिद्ध होगी। इसके साथ ही इस वर्ष अप्रैल में कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन भी होगा, जिससे आपको धन और संपत्ति संचय करने में आ रही हर प्रकार की बाधा दूर होगी। अगस्त में महीने में सूर्य और बुध ग्रह का सिंह राशि में गोचर करते हुए एक साथ युति करना आपकी राशि के चतुर्थ भाव में बुधादित्य योग का निर्माण करेगा और आप अपनी आर्थिक तंगी से निजात पाएंगे। इस दौरान मंगल ग्रह भी आपकी ही राशि यानी वृषभ में अपना गोचर करेंगे और इस कारण कार्यस्थल पर आपको वेतन वृद्धि मिलेगी।

परंतु इस वर्ष नवंबर माह में गुरु बृहस्पति का आपकी राशि से एकादश भाव में विराजमान होना अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए आपको धन ख़र्च की ओर प्रेरित करेगा। वर्ष 2022 में मई के मध्य से तीन ग्रहों (मंगल-शुक्र-गुरु बृहस्पति) का एक साथ युति करना भी आपके पारिवारिक जीवन में अच्छी संभावना दर्शा रहा है। जिसके कारण विशेष रूप से अगस्त से लेकर अक्टूबर तक की समय अवधि में आपके घर-परिवार में सुख और खुशियों का आगमन होगा।

अब बात करें आपके प्रेम संबंधों की तो, नवंबर माह में आपकी संतान के पंचम भाव के स्वामी का आपके नवम भाव में गोचर होगा। इस कारण आपको दांपत्य जीवन में इस वर्ष के अंतिम तीन महीनों में (अक्टूबर से दिसंबर तक) संतान सुख मिलेगा। वहीं साल के शुरुआत में पंचम भाव यानी संतान व शिक्षा भाव के स्वामी बुध का आपके नवम भाव यानी भाग्य भाव में गोचर करना भी आपके संबंधों में प्रेम और रोमांस की वृद्धि करने वाला है।

वृषभ राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 वृषभ राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2022

मिथुन राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 में मिथुन राशि के जातकों को कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना होगा। शुरुआती माह यानी जनवरी से मार्च तक शनि देव का मकर राशि में होते हुए आपकी राशि के अपने ही अष्टम यानी आयु भाव में मौजूद रहेंगे। जिससे आपको आर्थिक नुकसान होने के योग तो बनेंगे। साथ ही शनि देव आपकी सेहत में गिरावट का कारण भी बनेंगे। ऐसे में इस दौरान आपको सबसे अधिक अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने और सेहत के प्रति सावधानी बरतने की हिदायत दी जाती है। इसके अलावा कई अन्य ग्रहों का प्रभाव भी आपको 17 फरवरी से अप्रैल तक एसिडिटी, जोड़ों में दर्द, सर्दी-खांसी आदि जैसी कुछ स्वास्थ्य समस्या देने की ओर इशारा कर रहा है।

हालांकि मध्य अप्रैल के बाद राहु का गोचर आपकी राशि के एकादश यानी लाभ भाव में होगा। ऐसे में इस भाव में छायाग्रह राहु की उपस्थिति आपको कुछ राहत देगी और आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के योग बनाएगी। साथ ही अप्रैल से जुलाई के बीच गुरु बृहस्पति का अपनी ही राशि मीन में गोचर करना और आपके दशम भाव यानी कर्म भाव को प्रभावित करते हुए सबसे अधिक विद्यार्थियों के लिए लाभदायक सिद्ध रहने वाला है। क्योंकि इस समय मिथुन राशि के छात्र अपना बेहतर प्रदर्शन देते हुए सबका दिल जीत सकेंगे। ये अवधि उनकी बौद्धिक क्षमता का विकास भी करेगी और इससे उन्हें अपने सभी विषयों को समझने में पूर्व में आ रही हर समस्या से निजात मिल सकेगी।

गौरतलब है कि भविष्यकथन 2022 ये संकेत भी दे रहा है कि अप्रैल के बाद शनि देव आपकी राशि के अष्टम भाव से निकलकर नवम भाव में प्रवेश करेंगे। जिसके परिणामस्वरूप छात्रों को कुछ परेशानी संभव है। विशेषरूप से यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इच्छानुसार परिणाम प्राप्ति के लिए अभी कुछ और प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। परंतु शनि देव की ये स्थिति आर्थिक जीवन के लिए लाभदायक रहने वाली है। क्योंकि ये वो समय होगा जब आप अपने खर्चें पर लगाम लगते हुए अपना धन संचय करने में सफल रहेंगे।

वहीं नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए मई मध्य से लेकर अगस्त के मध्य तक की वो अवधि जब मंगल ग्रह आपकी राशि से कर्म भाव, लाभ भाव व द्वादश भाव में गोचर करेंगे तब आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। हालांकि इस दौरान कार्यस्थल पर आपके शत्रु और विरोधी सक्रिय होंगे। ऐसे में उनके प्रति भी आपको अधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। इसके अलावा प्रेम संबंधों में प्रेमी जातकों को इस वर्ष गुरु बृहस्पति की असीम कृपा से प्रेम विवाह में बंधने का अवसर मिलेगा। खासतौर से शुरुआती समय से लेकर सितंबर तक की अवधि आपकी लव लाइफ के लिए सबसे अधिक अनुकूल रहेगी। परंतु अंतिम तीन महीनों (अक्टूबर से दिसंबर तक) आपको प्रेमी से बातचीत करते समय अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करने की सलाह दी जाती है। इस अवधि के दौरान मंगल देवआपके लग्न और दूसरे भाव को प्रभावित करते हुए आपको आक्रामक बनाएंगे।

वैवाहिक राशिफल 2022 के अनुसार, आने वाला वर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। क्योंकि जहाँ शुभ ग्रहों का प्रभाव साल की शुरुआत में आपके दांपत्य जीवन में अनुकूलता लाएगा, वहीं 17 अप्रैल से लेकर जून माह के मध्य में तीन मुख्य ग्रहों (मंगल-शुक्र- गुरु बृहस्पति) का युति करना भी आपके वैवाहिक जीवन में समस्या देने का कारण बनेगा।

मिथुन राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मिथुन राशिफल

कर्क राशिफल 2022

कर्क राशिफल 2022 के भविष्यकथन के अनुसार नव वर्ष 2022 की शुरुआत में आपकी राशि के साझेदारी के सप्तम भाव में शनि उपस्थित होंगे। इस दौरान शनि देव का प्रभाव आपको कुछ कष्ट देने वाला है। खासतौर से इस समय आपको आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ेगा। साथ ही शनि की ये स्थिति आपको दांपत्य जीवन में भी प्रतिकूल फल देने का कार्य करेगी। जिससे आपके मानिसक तनाव में भी वृद्धि देखी जाएगी। साथ ही ये अवधि पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे जातकों को भी समस्या देने का योग दर्शा रही है। क्योंकि इस दौरान आपके और पार्टनर के संबंधों में कड़वाहट आएगी, जिसका नकारात्मक असर आपके व्यापार में गिरावट लाएगा।

हालांकि अप्रैल के अंत से शनि देव अपना पुनः गोचर करते हुए अपनी ही कुंभ राशि में विराजमान हो जाएंगे। जिससे आपका अष्टम भाव प्रभावित होगा। इस दौरान आपको कुछ समस्याओं से राहत मिलेगी। सबसे अधिक इस दौरान आपका आर्थिक जीवन बेहतर होगा और आप विभिन्न माध्यमों से धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। लेकिन 16 जनवरी को मंगल देव का धनु राशि में गोचर करना और आपके रोग और बाधाओं के षष्टम भाव को प्रभावित करना आपका आत्मविश्वास बढ़ाते हुए, आपको कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने का कार्य करेगा। हालांकि इस दौरान मंगल देव कुछ स्वास्थ्य समस्याएं भी देंगे। ऐसे में सही देख-भाल करें और ज़रूरत पड़ने पर किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लें।

इसके अलावा 13 अप्रैल के बाद गुरु बृहस्पति मीन राशि में गोचर करते हुए, आपकी राशि के अपने ही नवम भाव में विराजमान होंगे और वर्ष के अंत तक उसी अवस्था में रहेंगे। इस भाव को भाग्य भाव कहा जाता है। ऐसे में गुरु का ये गोचर आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लाभकारी परिणाम देने की संभावना बढ़ाएगा। खासतौर से आपके वैवाहिक जीवन में इस समय शांति आएगी। साथ ही इस अवधि में छात्र भी अपार सफलता अर्जित कर सकेंगे। साथ ही आप घर-परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त करने में भी सफल रहेंगे। इसके साथ ही अप्रैल में कई अन्य महत्वपूर्ण ग्रहों का गोचर भी होगा और जिससे आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे।

वर्ष 2022 की भविष्यवाणी ये संकेत भी दे रही है कि अप्रैल से अगस्त तक का समय कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा फलदायी रहने वाला है। इस वर्ष छायाग्रह राहु मेष राशि में गोचर करेंगे और आपको शुभ परिणाम देंगे। खासतौर से राहु की कृपा से कर्क राशि के जातक रोजगार के कई अवसर प्राप्त करने में सफल रहेंगे। वहीं जून-जुलाई के बीच लाल ग्रह मंगल का मेष राशि में प्रवेश आपके दशम भाव को प्रभावित व आपकी राशि के प्रथम भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि करेगा। इससे सबसे अधिक शादीशुदा जातकों को शुभ फल मिलेंगे। क्योंकि इस दौरान वो अपने जीवन में आ रही हर विपरीत परिस्थितियों को दूर कर अपने रिश्ते में मधुरता लाने में सफल रहेंगे।

वहीं बात करें प्रेम संबंधों की तो, वर्ष 2022 के राशिफल के अनुसार कर्क राशि के जातकों को इस वर्ष अपने प्रेम जीवन में शुभ फल मिलेंगे। खासतौर से वो जातक जो अभी तक सिंगल हैं और किसी ख़ास व्यक्ति की तलाश में हैं, उन्हें अप्रैल के मध्य से सितंबर तक गुरु बृहस्पति की शुभ स्थिति के कारण किसी नए पार्टनर से मुलाक़ात करने का अवसर मिलेगा। साथ ही अप्रैल के महीने में ही राहु भी स्थान परिवर्तन करेंगे और आपके संबंधों में रोमांस बढ़ाएंगे।

कर्क राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 कर्क राशिफल

सिंह राशिफल 2022

सिंह राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 सिंह राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम ला रहा है। शुरुआती माह जनवरी के महीने से अप्रैल के मध्य तक आपकी राशि के सप्तम भाव में गुरु बृहस्पति की उपस्थित होगी। इससे आपके आर्थिक जीवन में अनुकूलता आने के योग बनेंगे। जिसके परिणामस्वरूप यदि आपको पूर्व में किसी प्रकार से आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ रहा था तो, आप उससे छुटकारा पा सकेंगे। इसके साथ ही 26 फरवरी से मंगल देव आपकी राशि से छठे भाव यानि भाग्य भाव में उपस्थित होंगे। खासतौर से इस दौरान आपकी संतान की खराब सेहत में सकारात्मक बदलाव आएंगे। साथ ही मंगल की ये स्थिति कार्यक्षेत्र पर भी आपको उत्तम फल देगी और आप वेतन वृद्धि करने में सफल रहेंगे।

हालांकि वर्ष 2022 की भविष्यवाणी को देखें तो, इस वर्ष के फरवरी और अप्रैल के महीने में कई ग्रहों की होने वाली युति और फेरबदल आपको थोड़ा सावधानी बरतने की ओर इशारा कर रहे हैं। अप्रैल में कुछ जातकों को कई अप्रकाशित घटनाओं से भी दो-चार होना पड़ेगा। वहीं 12 अप्रैल को छायाग्रह राहु मेष राशि में गोचर करते हुए आपके नवम भाव को प्रभावित करेंगे। जिससे सिंह राशि के जातकों की सेहत में गिरावट आएगी। इसके अलावा अप्रैल से अगस्त तक गुरु बृहस्पति का अपनी ही मीन राशि में प्रवेश करेंगे और इससे आपका परिवर्तन व अनिश्चितताओं का अष्टम भाव सक्रिय होगा। गुरु बृहस्पति की ये स्थिति आपको जीवन में भाग्य का साथ देगी। जिसके परिणामस्वरूप सबसे अधिक माध्यमिक शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को अपार सफलता मिल सकेगी।

मध्य अप्रैल के बाद, मेष राशि में राहु की उपस्थिति आपको कार्यस्थल पर अपने बॉस व वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों से अपने संबंध बेहतर करने में मदद करेगी। जिससे भविष्य में आप उनका सहयोग प्राप्त कर अपनी पद-प्रतिष्ठा और वेतन में बढ़ोतरी कर सकेंगे। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए साल के शुरुआती समय में सप्तम भाव के स्वामी शनि का रोगों के छठे भाव में उपस्थिति होना, उनके जीवनसाथी को कुछ स्वास्थ्य कष्ट देगा। परंतु अप्रैल माह के अंत के बाद गुरु देव की कृपा से आप दोनों के रिश्ते में नयापन पुनः लौट सकेगा। जिससे नवविवाहित जातक अपने दांपत्य जीवन में विस्तार करने का निर्णय ले सकेंगे। इसके साथ ही कई योग दर्शा रहे हैं कि जून और अगस्त माह में आपको विशेष सावधानी बरतते हुए, अपने वैवाहिक जीवन में तालमेल बैठने के लिए हर संभव प्रयास करने की भी आवश्यकता होगी। इसके बाद 10 अगस्त से अक्टूबर के बीच मंगल देव का वृषभ राशि में होने वाला गोचर पुनः आपके रिश्ते में मधुरता लेकर आएगा। क्योंकि मंगल देव इस समय आपके प्रेम संबंधों के पंचम भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि करेंगे।

लव लाइफ 2022 को देखने पर ये पता चलता है कि इस वर्ष सिंह राशि के जातकों को अपने प्रेम जीवन में कई बड़े बदलावों से दो-चार होना पड़ेगा। क्योंकि जहाँ साल की शुरुआत में मंगल का आपके पंचम भाव में स्थित होना आपके क्रोध में वृद्धि का कारण बनेगा। वहीं अप्रैल से लेकर मई के बीच कई ग्रहों का फेरबदल भी आपके रिश्ते में किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप, कई समस्याओं और गलतफहमियों को जन्म दे सकता है।

सिंह राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 सिंह राशिफल

कन्या राशिफल 2022

कन्या राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, साल की शुरुआत यानी जनवरी माह में मंगल देव का धनु राशि में होने वाला गोचर आपके घरेलू सुख-सुविधाओं के भाव यानी चतुर्थ भाव को प्रभावित करेगा। जिससे आप धन और आर्थिक समृद्धि प्राप्त करते हुए जीवन में आ रही हर प्रकार की आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकेंगे। वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि में राजयोग का निर्माण भी होगा, जिससे आप विभिन्न क्षेत्रों में भाग्य का साथ प्राप्त करने और सफलता अर्जित करने में सक्षम होंगे।

हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज से अप्रैल, जून और सितंबर का महीना आपको प्रतिकूल फल देगा। क्योंकि आपके रोगों के छठे भाव के स्वामी शनि अपने ही छठे भाव में गोचर करेंगे और फिर वे आपकी राशि के पंचम भाव में पुनः विराजमान होंगे। ऐसे में आपको इस दौरान छोटी से छोटी समस्या होने पर भी किसी अच्छे डॉक्टर से जांच कराने की हिदायत दी जाती है। वहीं 26 फरवरी को मंगल देव धनु राशि से निकलकर शनि की मकर राशि में प्रस्थान कर आपकी राशि के पंचम भाव को प्रभावित करेंगे। ये अवधि सबसे अधिक कन्या राशि के छात्रों के लिए शुभ सिद्ध होगी, क्योंकि इस दौरान छात्र अपना उत्तम प्रदर्शन देते हुए कामयाबी पा सकेंगे।

भविष्यकथन 2022 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलने के साथ-साथ आय के नए स्रोत व संपर्कों से लाभ मिलने की संभावना बनेगी। हालांकि इसके बाद अप्रैल के अंत में शनि अपना पुनः गोचर कर मकर से अपनी ही राशि कुंभ राशि में प्रस्थान कर जाएंगे। इससे आपका रोग व संघर्षों का षष्टम भाव सक्रिय होगा, जिसके परिणामस्वरूप आपके पारिवारिक जीवन में कुछ समस्या आने की आशंका बनेगी।

प्रेम राशिफल 2022 में इस वर्ष बुध देव का तुला राशि में गोचर होना और उनका आपके दूसरे भाव को प्रभावित करना आपके प्रेम संबंधों में सकारात्मकता लाने में मदद करेगा। खासतौर से इस वर्ष के शुरूआती कुछ महीनों के अलावा शेष वर्ष आपको लव लाइफ में मजबूती और प्रेमी की वृद्धि होने के योग दर्शा रहा है। शादीशुदा जातकों को भी इस वर्ष अपने दांपत्य जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। क्योंकि आपके सप्तम भाव के स्वामी का आपके रोगों के छठे भाव में गोचर करना जहाँ जनवरी से अप्रैल के बीच का समय आपके लिए थोड़ा कष्टदायक सिद्ध करेगा। वहीं 11 सितंबर से दिसंबर के मध्य तक के समय के दौरान ग्रहों की शुभ स्थिति आपके दांपत्य जीवन में अनुकूलता आने के संकेत दे रही है।

कन्या राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 कन्या राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

तुला राशिफल 2022

तुला राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 की शुरुआत में मंगल देव धनु राशि में गोचर करते हुए आपके तीसरे भाव में विराजमान होंगे। ये भाव छोटे भाई-बहनों का भाव होता है और मंगल का इस भाव में उपस्थित होना उन्हें कुछ स्वास्थ्य कष्ट दे सकता है। हालांकि मंगल देव की ये स्थिति आपको धन लाभ होने के योग भी बनाएगी, जिसके परिणामस्वरूप आप अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने में सफल रहेंगे। इसके साथ ही आप इस अवधि में अपने करियर में उन्नति भी प्राप्त करते हुए वेतन वृद्धि पा सकेंगे। इसके बाद 26 फरवरी को मंगल देव एक बार पुनः अपना गोचर कर धनु से मकर में विराजमान होंगे और आपके चतुर्थ भाव को प्रभावित करेंगे। जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान सबसे अधिक छात्रों को अपनी शिक्षा में उचित फलों मिलने की संभावना बनेगी। मंगल ग्रह का ये स्थान परिवर्तन आपकी लव लाइफ के लिए भी काफी बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इससे आपके और प्रेमी के बीच हर विवाद खत्म होगा और आप आत्मविश्वास बढ़ाने में सफल रहेंगे।

इसके बाद आप अपने पूर्व की हर आर्थिक तंगी से मुक्ति पाते हुए किसी प्रकार के ऋण या कर्ज को चुकाने में सक्षम होंगे। फिर मध्य अप्रैल के बाद से तक जहां गुरु बृहस्पति का गोचर मीन राशि में होने से आपका चुनौतियों व बाधाओं और रोगों का छठा भाव प्रभावित होगा। वहीं इसी दौरान आपकी राशि के सप्तम भाव में राहु का की उपस्थिति सबसे अधिक आपके दांपत्य जीवन में समस्याओं का कारण बनेगा। राहु की ये स्थिति आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि करेगी, लेकिन वहीं गुरु बृहस्पति की शुभ कृपा छात्रों के जीवन में कोई शुभ समाचार लाने के योग बना रही है।

राशिफल 2022 को देखें तो, इस वर्ष शनि देव भी आपसे अतिरिक्त मेहनत करवाने वाले हैं। ऐसे में अपना आलस त्यागते हुए शुरुआत से ही अपनी मेहनत जारी रखें। शनि देव की स्थिति आपके पारिवारिक जीवन में भी अशांति का कारण बनेगी। वहीं साल के अंतिम दो माह (नवंबर और दिसंबर) प्रेमी जातकों के लिए सबसे उत्तम रहेंगे। क्योंकि आपके सप्तम भाव के स्वामी मंगल देव इस अवधि के दौरान आपके ससुराल पक्ष के अष्टम और भाग्य के नवम भाव में गोचर करेंगे। जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान वो प्रेमी संग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। वहीं वैवाहिक जातकों के लिए शुरूआती समय कुछ संघर्षपूर्ण रहेगा। बावजूद इसके आप जनवरी से लेकर अप्रैल तक जीवनसाथी का सहयोग और अपने ससुराल पक्ष से कोई उपहार प्राप्त कर सकेंगे। इसके बाद मई और जून के बीच आपके सप्तम भाव के स्वामी का आपके विवाद के छठे भाव में मौजूद होना, आपके और जीवनसाथी के बीच किसी विवाद को जन्म देगा।

तुला राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 तुला राशिफल

वृश्चिक राशिफल 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 की शुरुआत से लेकर अप्रैल तक शनि देव मकर राशि में होते हुए आपके तृतीय भाव को प्रभावित करेंगे। जिससे आपके कई अनावश्यक खर्चों में वृद्धि होगी। फिर इसके बाद अप्रैल माह के अंत में जब शनि देव पुनः अपना गोचर करेंगे और मकर से कुंभ राशि में विराजमान होते हुए आपका चतुर्थ भाव सक्रिय होगा। जिसके परिणामस्वरूप आपको करियर व आर्थिक जीवन के साथ-साथ अपने पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि इसी समय मध्य अप्रैल के दौरान गुरु बृहस्पति भी अपना गोचर करते हुए अपनी ही राशि मीन में विराजमान होंगे और आपकी राशि के पांचवें भाव को प्रभावित करेंगे। इसके कारण आपके जीवन में कुछ सकारात्मकता आएगी। खासतौर से यदि आप आर्थिक जीवन में तंगी से जूझ रहे थे तो ये समय आपको हर प्रकार की तंगी से निकलने में मदद करेगा।

इसके साथ ही अप्रैल की 12 तारीख को छायाग्रह राहु का आपकी राशि के छठे भाव में होने वाला स्थान परिवर्तन भी आपको बेहतर स्वास्थ्य देते हुए, अपनी शारीरिक समस्याओं से निजात दिलाने का कार्य करेंगे। हालांकि बावजूद इसके शनि देव की स्थिति आपको मानसिक तनाव देती रहेगी, जिससे सबसे अधिक आपका निजी जीवन प्रभावित होगा। इसके अलावा वर्ष 2022 में मई से सितंबर के बीच भी कई शुभ ग्रहों का गोचर देखने को मिलेगा। जिससे आपके जीवन में अनुकूलता आएगी और आप धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। फिर अगस्त माह के दौरान भौतिक सुखों के देवता शुक्र भी अपना गोचर करते हुए आपके नवम भाव में प्रस्थान करेंगे। इसके परिणामस्वरूप इस दौरान आपके पिता को किसी प्रकार की शारीरिक समस्याओं से दो-चार होना पड़ेगा। इसलिए आपके लिए बेहतर रहेगा कि उनकी सेहत का ध्यान रखें व उनके खानपान और जीवनशैली के प्रति विशेष सावधानी बरतें। इसके बाद एक बार फिर सितंबर माह में शुक्र देव पुनः अपना गोचर आपकी राशि के मुनाफ़े के भाव में करेंगे। इस अवधि में आपको भगाय का साथ मिलेगा और आप अलग-अलग स्रोतों से अच्छा धन लाभ करने में सफल होंगे।

प्रेम राशिफल 2022 को समझें तो, अप्रैल के आखिर में शनि देव का कुंभ राशि में विराजमान होते हुए आपके चतुर्थ भाव को प्रभावित करना आपके और प्रियतम के बीच विवाद और गलतफहमी का कारण बनेगा। इसलिए इस समय प्रेमी के साथ मिलकर हर विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। इसके साथ ही सितंबर से अक्टूबर के बीच कन्या राशि में शुक्र का गोचर होने से वे आपके एकादश भाव में प्रस्थान करेंगे। ये स्थिति शुक्र को आपकी राशि में दुर्बल बनाएगा। इससे आप दोनों को कुछ समय के लिए एक दूसरे से दूर भी जाना पड़ सकता है। यदि आप शादीशुदा हैं तो साल की शुरुआत आपके दांपत्य जीवन के लिए सबसे अधिक उत्तम रहेगी। फिर अप्रैल के अंतिम चरण में जब शनि देव का स्थानपरिवर्तन होगा, तब कुछ समस्याओं से आपको दो-चार होना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 वृश्चिक राशिफल

धनु राशिफल 2022

धनु राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 की शुरुआत में यानी जनवरी के दौरान मंगल ग्रह का आपकी ही राशि में गोचर करना और आपके प्रथम भाव को प्रभावित करेगा। इससे आर्थिक जीवन में आपको अच्छा मुनाफ़ा मिलेगा। इस दौरान छात्रों को भी शिक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। खासतौर से वो छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके जीवन में सकारामकता आएगी। हालांकि इसी दौरान लाल ग्रह मंगल देव का आपके लग्न भाव में विराजमान होना और आपके सप्तम भाव को दृष्टि करना, कुछ जातकों को कई प्रकार की मानसिक चिंता और तनाव भी देंगे। संभव है कि ये तनाव आपको पारिवारिक जीवन में चल रही विपरीत परिस्थितियों के कारण मिले, क्योंकि मंगल देव इस समय आपके परिवार और खुशियों के चतुर्थ भाव को दृष्टि करेंगे।

आपके प्रेम संबंधों को देखें तो, आपके निजी जीवन में साथी के साथ आपका विवाद होने के योग बनेंगे। क्योंकि जनवरी माह में सूर्य देव का कर्मफल दाता शनि के साथ मिलकर मकर राशि में युति करना आपके वाणी और परिवार के दूसरे भाव को सक्रिय और आपके तृतीय भाव प्रभावित करेगा। जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान आपकी वाणी में कड़वाहट साफ़ देखी जाएगी, जिससे आप न चाहते हुए भी साथी को कुछ ऐसा कह सकते हैं कि उनका दिल दुखे। इसलिए आपको इस वर्ष अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करने और साथी या प्रेमी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से बचना होगा।

इसके बाद अप्रैल से जून के बीच गुरु बृहस्पति का अपनी ही राशि मीन में गोचर करना और आपकी राशि में घरेलू सुख-सुविधा, भूमि व ख़ुशी के चतुर्थ भाव में विराजमान होना आपका परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बेहतर करने का कार्य करेगा। इसके बाद जुलाई माह में आपके सप्तम भाव के स्वामी बुध देव का अपने ही भाव में गोचर होगा, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने दांपत्य जीवन का खुलकर आनंद ले सकेंगे। वहीं दूसरी ओर प्रेम में पड़े जातक भी फरवरी से लेकर अप्रैल के मध्य तक प्रेमी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जहाँ आपको एक दूसरे के करीब आने का कई अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि इस वर्ष आपको इस बात का ख़ास ख्याल रखना होगा कि तीसरे व्यक्ति का आपके रिश्ते में हस्तक्षेप न हो, अन्यथा इससे आप दोनों के बीच गलतफहमी उत्पन्न होने की आशंका बढ़ जाएगी। वहीं साल के अंतिम दो माह (नवंबर और दिसंबर) प्रेमी जातकों के लिए सबसे अधिक उत्तम रहने वाले हैं। क्योंकि अक्टूबर माह में आपके प्रेम संबंधों के भाव के स्वामी अपना गोचर करते हुए, आपके विवाह के सप्तम भाव में विराजमान हो जाएंगे।

अब अगर बात करें आपके कार्यक्षेत्र की तो, उसके लिए नवंबर की अवधि विशेष अनुकूल रहने वाली है। क्योंकि इस समय आप अपने जीवन में रोजगार के नए स्रोत उजागर करने में सफल रहेंगे।

धनु राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 धनु राशिफल

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

मकर राशिफल 2022

मकर राशिफल 2022 के अनुसार, साल 2022 की शुरुआत में शनि का आपकी ही राशि में उपस्थित होना आपके करियर, आर्थिक और शिक्षा में शुभ फल देने का कार्य करेगा। हालांकि अप्रैल माह में उनका आपकी राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश करना आपके दूसरे भाव को प्रभावित करेगा। इस दौरान आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कई प्रकार की समस्याओं से दो-चार होना पड़ेगा। खासतौर से आपको सेहत से जुड़ी समस्या परेशान करेगी। ऐसे में अच्छा खानपान लेते हुए अपनी सेहत के प्रति सावधानी बरतने की आपको सलाह दी जाती है। इसके साथ ही शुरुआत में ही मंगल देव का धनु राशि में गोचर होने से आपकी राशि का द्वादश भाव सक्रिय होगा। इस समय आपको थोड़ा सावधान रहने की हिदायत दी जाती है। क्योंकि ये वो समय होगा जब आपके जीवन में धन से जुड़े कुछ मुद्दे उत्पन्न होंगे।

हालांकि यदि आप व्यापार करते हैं तो, यूँ तो आपके लिए सितंबर से लेकर साल के अंत तक की समय अवधि सबसे अधिक उत्तम रहने के योग बनेंगे। क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र के दशम भाव के स्वामी अक्टूबर माह में अपने ही भाव में उपस्थित होंगे और फिर उसके बाद आपके लाभ के एकादश भाव से होते हुए द्वादश और लग्न भाव में गोचर कर जाएंगे। हालांकि इसी समय मंगल देव की पाचन तंत्र के आपके पंचम भाव में उपस्थिति आपको पाचन तंत्र या पेट से संबंधित कुछ समस्या भी देने का कारण बनेगी। इसलिए छोटी से छोटी समस्या को भी नजरअंदाज न करते हुए किसी अच्छे डॉक्टर से अपनी जांच कराएं। अन्यथा छोटा दिखने वाला रोग आगे चलकर किसी गंभीर समस्या का रूप ले सकता है।

मकर राशि के विद्यार्थियों की बात करें तो, उन्हें इस वर्ष अधिक मेहनत करने की ज़रूरत होगी। खासतौर से फरवरी माह के दौरान जब मंगल का गोचर आपकी ही राशि में होगा तब उनका मन भर्मित हो सकता है। इसके अलावा वर्ष 2022 की शुरुआत में ही छायाग्रह केतु का भी वृश्चिक राशि में विराजमान होना आपके एकादश भाव को सक्रिय करते हुए आपकी परीक्षा लेने का कार्य करेगा। जिसके कारण सबसे अधिक आपको पारिवारिक जीवन में समस्या हो सकती है। इसलिए कुछ समय निकालते हुए घरवालों के साथ समय व्यतीत करें और उन्हें समझने का प्रयास करें।

मकर राशि के प्रेम संबंधों को देखें तो, अप्रैल माह में गुरु बृहस्पति का गोचर अपनी ही राशि मीन में होगा। जिससे आपकी राशि में गुरु बृहस्पति तीसरे भाव में विराजमान होंगे और यहाँ इसी स्थिति में साल के अंत तक रहेंगे, जिससे सबसे अधिक अनुकूल फल प्रेमी जातकों को मिलने के योग बनेंगे। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए वर्ष का शुरूआत कुछ तनावग्रस्त हो सकती है। लेकिन अगस्त से बाद की अवधि आपके दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस की वृद्धि करेगी। इससे आप जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान भी कर सकते हैं।

मकर राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मकर राशिफल

कुंभ राशिफल 2022

कुंभ राशिफल 2022 की भविष्यवाणी को देखें तो, 16 जनवरी को मंगल देव का धनु राशि में गोचर होगा जहाँ वो आपकी राशि के सफलता, मुनाफ़े और उन्नति के एकादश माह में विराजमान होंगे और आपको आर्थिक लाभ देने का कार्य करेंगे। इस दौरान आपको करियर में भी अपार सफलता मिलेगी, जिससे जहाँ नौकरी पेशा जातक पदोनत्ति प्राप्त करेंगे। वहीं व्यापारी जातक भी मंगल देव की शुभ स्थिति से अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे। जनवरी माह में आपकी सेहत में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे फरवरी से मई तक कई ग्रहों की प्रतिकूल चाल से आपको कुछ शारीरिक समस्या का भी सामना करना पड़ेगा।

इसके बाद 26 फरवरी को मंगल ग्रह पुनः अपना गोचर करते हुए धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेंगे और आपकी राशि के धन, लाभ और महत्वाकांक्षाओं के द्वादश भाव में विराजमान जाएंगे। ऐसे में मंगल देव की आपकी राशि के इस भाव में उपस्थिति निश्चित तौर पर छात्रों से अतिरिक्त मेहनत कराएगी। इस दौरान आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए कुछ धन खर्च भी करेंगे।

हालांकि मार्च की शुरुआत में ही चार मुख्य ग्रह (शनि-मंगल-बुध और शुक्र) एक साथ मकर राशि में युति करेंगे। इससे आप अपने प्रयासों से सफलता अर्जित करते हुए धन लाभ कमा सकेंगे। इसके साथ ही 22 अप्रैल को छायाग्रह राहु का मेष राशि में गोचर करना और आपके तृतीय भाव को दृष्टि करना आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकता है। क्योंकि इस दौरान संभव है कि आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय बिना सोचे-समझे जल्दबाज़ी में लेंगे। साथ ही राहु का गोचर आपके भाई-बहन को भी स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी देगा।

कुंभ राशि के करियर की बात करें तो, जनवरी महीने में मंगल ग्रह आपके एकादश भाव में उपस्थिति होंगे। इससे नौकरीपेशा और व्यापारी दोनों ही जातकों को सफलता मिल सकेगी। परंतु अप्रैल माह से अंत तक शनि आपकी ही राशि में गोचर कर आपके प्रथम भाव में विराजमान होंगे और आपको आलस देंगे। साथ ही सितंबर महीने से नवंबर तक ग्रहों का फेरबदल होने से आपका अपने वरिष्ठों और बॉस से तर्क-वितर्क संभव है।

वहीं प्रेम संबंधों में इस वर्ष अप्रैल के महीने में गुरु बृहस्पति का आपकी राशि से निकलकर अपनी ही मीन राशि में प्रवेश करना और आपकी राशि के दूसरे भाव में उन्हें विराजमान करेगा। इससे सबसे अधिक अविवाहित जातकों के लिए शादी के सुंदर योग बनेंगे। परंतु यदि आप शादीशुदा हैं तो इस वर्ष के शुरुआती भाग में आपको कुछ कष्टों संभव है, लेकिन साल के दूसरे भाग में परिस्थितियां बेहतर होती प्रतीत होगी।

कुम्भ राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 कुम्भ राशिफल

मीन राशिफल 2022

मीन राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष की शुरुआत में शनि देव आपके धन, लाभ और महत्वाकांक्षाओं के एकादश भाव में उपस्थित होते हुए आपकी आमदनी के स्रोत्रों में वृद्धि करेंगे। जिससे आप धन संचय करते हुए अपने ऋण या कर्ज से छुटकारा पा सकेंगे। इसके बाद अप्रैल माह से शनि अपनी स्वराशि कुंभ में अपना गोचर कर आपकी राशि के अपने ही द्वादश भाव को सक्रिय करेंगे। ये भाव विदेश यात्रा और खर्चे का भाव होता है। ऐसे में शनि देव की ये स्थिति आपको अपने परिवार से किसी कारणवश दूर करेगा। संभावना अधिक है कि आपको इस दौरान किसी विदेशी यात्रा पर जाने का अवसर भी मिले जहाँ आपको कुछ धन ख़र्च करना पड़ेगा। इसके साथ ही अप्रैल के मध्य से जुलाई तक शनि का आपके रोग भाव यानी छठे भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि करना, आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहने के संकेत दे रहा है।

इसके अलावा मई के मध्य से तीन ग्रहों (मंगल-शुक्र- गुरु बृहस्पति) की मीन राशि के लग्न भाव में होने वाली युति, आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का कारण बनेगी। साथ ही अप्रैल माह में अपनी स्वराशि मीन राशि में ही गुरु बृहस्पति का गोचर होगाहै। इसके परिणामस्वरूप नौकरीपेशा जातक इस समय का सबसे अधिक लाभ उठाते हुए, अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित कर सकेंगे। अगस्त से अक्टूबर तक की अवधि भी आपके लिए सबसे अधिक उत्तम रहने वाली है। क्योंकि इस दौरान आपके दूसरे भाव के स्वामी आपकी राशि के साहस व शक्ति के तीसरे और खुशियों के चौथे भाव में गोचर करेंगे। इससे आपके जीवन में सकारात्मकता देखी जाएगी, जिससे आपकी सेहत में तो सुधार होगा ही साथ ही आप करियर में भी इच्छा अनुसार फल प्राप्त करने में सफल होंगे।

मीन राशि के छात्रों की बात करें तो, जनवरी की शुरुआत में वृश्चिक राशि में मंगल का गोचर आपके भाग्य भाव यानी नवम भाव को प्रभावित करेगा। जिससे छात्रों को उच्च परिणाम मिलने के योग बनेंगे। खासतौर से वो छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, वे अपना अच्छा प्रदर्शन देते हुए अच्छे अंक हासिल करने में सफल होंगे।

भविष्यकथन 2022 के अनुसार आपके प्रेम संबंधों को देखें तो, वर्ष की शुरुआत से लेकर मार्च माह तक की अवधि शादीशुदा जातक के लिए बेहतरीन सिद्ध होगी। साथ ही शुरुआती समय में आपके चतुर्थ और सप्तम भाव के स्वामी बुध का आपके लाभ भाव में उपस्थित होते हुए, आपके प्रेम व संबंधों के भाव को दृष्टि करना प्रेमी जातकों के जीवन में विवाद व गलतफहमी का कारण बनेगा।

मीन राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2022 मीन राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

More from the section: Horoscope 3222
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2022 AstroCAMP.com All Rights Reserved