• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

तुला राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:11:03 PM

तुला राशिफल 2018 राशिफल 2019 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष हर लिहाज से बेहतर रहने वाला है। करियर, नौकरी, व्यवसाय,धन और शिक्षा संबंधी मामलों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं पारिवारिक जीवन के भी सामान्य रहने की उम्मीद है। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा तुला राशिफल 2022

तुला राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

आर्थिक मामलों के लिए यह वर्ष अति उत्तम रहेगा। आमदनी के विभिन्न स्रोत सृजन होंगे और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे। नौकरी-पेशा लोगों को मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की संभावना है। आप इस वर्ष नया वाहन या फिर कोई घर ख़रीद सकते हैं। निवेश से भी आपको अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। पैसों की लेनेदेन में लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है। धन को लेकर किसी शख्स पर ज़रुरत से ज़्यादा विश्वास न करें। वह आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। विदेशी संबंधों से भी आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। विदेश में आपका व्यापार बढ़ सकता है। आप इस वर्ष किसी विदेशी फर्म पर निवेश कर सकते हैं। विदेश यात्रा को लेकर धन ख़र्च हो सकता है। इसके अलावा आपके ख़र्च में वृद्धि होगी। कोशिश करें कि आप किसी अनावश्यक वस्तुओं पर धन ख़र्च न करें। अपने आर्थिक जीवन को लेकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे। हालांकि आर्थिक लाभ हेतु आप घर पर पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। यह आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। इसलिए आपको अपने व्यवसाय और पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाना होगा। इस वर्ष आप ज्वैलरी ख़रीद सकते हैं।

भाग्य स्टार:

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

तुला राशिफल 2019 के अनुसार करियर

करियर की दृष्टि से साल 2019 आपको कई ऐसे अवसर प्रदान करेगा जिससे आप सफलता की ऊँचाई पर पहुँच सकते हैं। इस वर्ष आपके करियर में ग्रोथ होगी। सहकर्मियों का आपकी उन्नति में भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। इस समय अपने काम में अहंकार न लाएं अन्यथा परिस्थितियाँ आपके विपरीत भी हो सकती हैं। नौकरी-पेशा वाले जातकों की सैलरी में वृद्धि की प्रबल संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपके फ़ैसले अच्छे रहेंगे। वरिष्ठ कर्मियों के द्वारा आपके कार्य को सराहा जाएगा जिससे आपकी पदोन्नति की संभावना प्रबल होगी। अपने से कनिष्ट कर्मियों के साथ प्यार से पेश आएं। कंपनी आपके कार्य से ख़ुश होकर आपको विदेश भी भेज सकती है। साल के प्रारंभ में अपने कार्य के प्रति आप पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम करेंगे। हालांकि इस दौरान आपके ऊपर काम का बोझ भी रहेगा, परंतु आप अपनी सूझ-बूझ के कारण कार्य को आसानी से निपटाने में सफल रहेंगे। वहीं साल के मध्य में आपको आपकी मेहनत का फल मिलने लगेगा। इस दौरान आपको अपने बारे में अच्छी ख़बरे सुनने को मिलेंगी। सार्वजनिक क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए यह साल बढ़िया रहेगा। इस दौरान उन्हें मनचाही जगह पर पोस्टिंग मिल सकती है, हालांकि इसके लिए थोड़ी बहुत मशक्कत भी करनी पड़ सकती है। आपको सरकार की किसी नई योजना का लाभ मिल सकता है।

भाग्य स्टार:

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

तुला राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

फलादेश 2019 के अनुसार इस वर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को पूर्ण सफलता मिलने की उम्मीद है। छात्रों को परीक्षा परिणाम में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। पढ़ाई की ओर आपका पूरा ध्यान रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है। कॉलेज में गुरुजनों के साथ आपके संबंध अच्छे बनेंगे। प्रबंधन विषय पर अध्ययनरत छात्रों के लिए यह साल कई शुभ मौक़े देगा। टूरिज्म को लेकर कोई कोर्स या डिप्लोमा कर रहे विद्यार्थियों को इस साल करियर बनाने के कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। उच्च शिक्षा हेतु इस वर्ष आपका दाख़िला किसी प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में हो सकता है। यदि छात्र हायर स्टडी के लिए किसी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उनको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। साल के मध्य में ख़राब सेहत के कारण आपकी पढ़ाई में व्यवधान हो सकता है इसलिए ऐसी स्थिति न आए इसके लिए आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। यदि आप पढ़ाई से पूर्व योग-ध्यान लगाएंगे तो आपके मन पढ़ाई के प्रति ठहराव आएगा। मन इधर-उधर नहीं भटकेगा। वहीं साल के अंत में स्थिति पुनः स्थिति आपके अनुकूल होगी। परीक्षा में गुरुजनों के आशीर्वाद से आपको अच्छे अंकों की प्राप्ति होगी जिससे आपका आगे का रास्ता तय होगा।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

तुला राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल घरेलू जीवन के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल बन रही हैं। घर में शांति का वातावरण रहेगा। इसके साथ ही परिवार में किसी नए सदस्य के बढ़ने के आसार हैं। माता-पिता की सेहत ठीक रहेगी। परंतु फिर भी उनके स्वास्थ्य का ख़्याल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है। भाई-बहन से रिश्ते और भी अच्छे बने रहेंगे। करियर में आपको उनका सहयोग मिलेगा। घर में किसी की शहनाई बज सकती है। समाज में आपके दोस्तों की संख्या में वृद्धि की संभावना है। घर में किसी तरह का फंक्शन होने पर रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। साल की शुरुआत से ही घर का वातावरण आनंदित रहेगा। परिजनों के बीच आपको सुकून का अहसास होगा। हालांकि नौकरी अथवा व्यापार को लेकर आपको थोड़े समय के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। माता-पिता जी को आपकी तरक्की पर गर्व महसूस होगा। घर में छोटे-भाई बहनों से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। ऐसे में विवाद को आगे न बढ़ाएं। अगर आप उन्हें किसी बात को समझाना चाहते हैं तो प्यार से समझाएं। ससुराल पक्ष से आपको किसी तरह का आर्थिक लाभ मिल सकता है। घर वालों की उम्मीदों पर खरा उतरें और ऐसा कार्य न करें जिनसे उनको दुख पहुँचे अथवा उनके मान-सम्मान में कोई कमी आए।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

तुला राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

भविष्यकथन 2019 के अनुसार इस वर्ष आपके दाम्पत्य जीवन की बात करें तो आप जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाने की कोशिश करेंगे। आप एक-दूसरे की ज़िम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग करेंगे। जिस कारण आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। हालांकि यह वर्ष आपके लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है, तो सावधान से भी काम लें। जीवनसाथी की सेहत में कमी देखी जा सकती है इसलिए समय-समय पर उनका ख़्याल रखें। जीवनसाथी को करियर में सफलता पाने के लिए जीतोड़ मेहनत करनी होगी। साल के प्रारंभ में साथी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। इस बीच आप उनके प्रति अधिक रोमांटिक दिखाई देंगे। हालांकि बाद में इसमें थोड़ी कमी आ जाएगी। काम के कारण आप जीवनसाथी से दूर भी जा सकते हैं। वही बच्चों के लिए यह साल आनंदभरा रहेगा। इस साल आपको संतान प्राप्ति के योग हैं। बच्चों की पढ़ाई की ओर ध्यान दें। यदि बच्चे ज़िद करते हैं तो उन्हें प्यार से समझाएँ। डांटने से बच्चे पर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है। पढ़ाई क्षेत्र में उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। जुलाई से अक्टूबर के बीच का समय बच्चों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है। इस दौरान मौसम परिवर्तन के समय होने वाले रोगों से उनको सावधान रखना होगा। इस समय बुखार, सिरदर्द अथवा पेट दर्द से संबंधित बीमारी उन्हो हो सकती है।

भाग्य स्टार: 3.5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

तुला राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

प्रेम मामलों के लिए यह वर्ष अति उत्तम है। इस वर्ष आपके प्रेम की डोर और भी मज़बूत होगी। हो सकता है इस रिश्ते को आप शादी में बदल लें। साल के मध्य में प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी। साथ में कहीं ट्रिप में जाना हो सकता है। कॉलेज अथवा कार्यस्थल पर किसी के साथ आपकी नज़दीकियाँ बढ़ सकती है। प्यार को और भी मधुर बनाने के लिए तोहफ़ों का आदान-प्रदान होगा। यदि पढ़ रहे हैं और क्लास में किसी सहपाठी से आपको प्रेम है तो ज़ल्दबाज़ी क़तई न दिखाएं, पहले उसकी रुचि के बारे में अवश्य जान लें। विपरीत परिस्थितियों में संयम से काम लें। यदि लव पार्टनर आपकी किसी बात से रूठ जाता है तो उसे प्यार से मनाएं और उसे यह विश्वास दिलाएं की भविष्य में ऐसी ग़लती आपके द्वारा नहीं होगी। साल के शुरूआती माह में यानी फरवरी मार्च में आपको प्रेम जीवन अधिक आनंद आएगा। इस समय साथी से आपकी मुलाकात होगी और मिलने के भी कई मौक़े आएंगे। यदि साथी आपसे दूर हैं तो फोन अथवा सोशल मीडिया के ज़रिए संवाद होगा और जल्द ही मुलाकात की संभावना रहेगी। सोशल मीडिया के ज़रिए होने वाले प्यार को लेकर थोड़ा सर्तक रहें अन्यथा आपके जज़्बातों के साथ कोई खिलवाड़ कर सकता है।

भाग्य स्टार: 4/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

तुला राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बहुत बढ़िया है। आप शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार से चुस्ती-फुर्ती का अनुभव करेंगे। आप शारीरिक फिटनेस के लिए व्यायाम, योग व ध्यान को ज्यादा महत्व देंगे। सेहत अच्छी रहने से आप कामकाज में थकान का अनुभव नहीं करेंगे। साल के प्रारंभ में आप जिम अथवा योग क्लास ज्वॉइन कर सकते हैं। मौसम से संबंधित रोगों से बचने के लिए अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें। इस समय ताज़ा और सेहतमंद भोजन करें। यदि आप किसी प्रकार का वर्कआउट कर रहें तो पर्याप्त मात्रा में आपको प्रोटीन की आवश्यकता होगी। अपनी डाइट में आप फलाहार एवं जूस ले सकते हैं या फिर इस समय डाइटीशियन की सलाह ले सकते हैं। साल के दूसरे चरण में आपको हल्का, बुखार या फिर ख़ांसी-जुकाम की समस्या हो सकती है। इस समय अाप अपनी इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए डॉक्टर की सलाह लें। साल के अंत में वाहन चलाते समय विशेष ध्यान दें और शराब इत्यादि का सेवन न करें। यात्रा के दौरान आपको थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है। इस समय आपको उल्दी दस्त की समस्या से भी दो चार होना पड़ सकता है। अच्छी सेहत बरक़रार रखने के लिए आप नित्य शारीरिक योगाभ्यास जारी रखें।

भाग्य स्टार: 4.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2503
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved